माता वैष्णो देवी बैटरी कार मार्ग श्रद्धालुओं के लिए बंद

लगातार बिगड़े मौसम को लेकर मा वैष्णो देवी के सभी मार्गो पर आपदा प्रबंधन दल के साथ ही श्राइन बोर्ड कर्मियों की टीमों की तैनाती कर दी गई है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 30 Jun 2018 02:12 PM (IST) Updated:Sat, 30 Jun 2018 02:15 PM (IST)
माता वैष्णो देवी बैटरी कार मार्ग श्रद्धालुओं के लिए बंद
माता वैष्णो देवी बैटरी कार मार्ग श्रद्धालुओं के लिए बंद

कटड़ा , संवाद सहयोगी। दूसरे दिन लगातार बारिश के चलते श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने बैटरी कार मार्ग शुक्रवार सुबह करीब 8:00 बजे श्रद्धालुओं की आवाजाही के लिए बंद कर दिया और बैटरी कार सेवा स्थगित कर दी।

वर्तमान में श्रद्धालु पुराने पारंपरिक मार्ग के साथ ही नए ताराकोट मार्ग से भवन की ओर आ-जा रहे हैं। इसके साथ ही शुक्रवार को आसमान व त्रिकुट पर्वत पर छाए घने बादलों के कारण दिन में अधिकाश समय हेलीकॉप्टर सेवा भी प्रभावित हुई। श्रद्धालुओं को पैदल या फिर घोड़ा, पिट्ठू, पालकी आदि कर भवन की ओर आना-जाना पड़ा। श्राइन बोर्ड के अनुसार शनिवार को पूरे मार्ग का जायजा लेने के बाद ही उसे खोलने पर विचार किया जाएगा। शुक्रवार को दोपहर 2:00 बजे तक करीब 14,000 श्रद्धालु अपना पंजीकरण करवा कर मा के दर्शन के लिए वैष्णो देवी भवन की ओर रवाना हो चुके थे।

वहीं, बीते वीरवार को 29,066 श्रद्धालुओं ने मा वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाई। लगातार बिगड़े मौसम को लेकर मा वैष्णो देवी के सभी मार्गो पर आपदा प्रबंधन दल के साथ ही श्राइन बोर्ड कर्मियों की टीमों की तैनाती कर दी गई है।

वहीं, पुलिस के साथ ही सीआरपीएफ के जवान पूरी तरह से मुश्तैद हैं। दूसरी ओर वैष्णो देवी भवन के साथ ही हिमकोटि, साझी छत, भैरो घाटी, आद्कुंवारी, बाणगंगा आदि स्थानों पर श्रद्धालुओं की सहायता के लिए बनाए गए सूचना केंद्र पूरी तरह से सक्रिय हो गए हैं और श्रद्धालुओं को यात्रा के दौरान पल-पल की जानकारी दी जा रही है। 

chat bot
आपका साथी