Jammu News: भाई की राइफल से खुद को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

अरविंद कुमार ने कथित तौर पर खुद को मारने के लिए हथियार का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि इतना बड़ा कदम उठाने के पीछे के मकसद का तत्काल पता नहीं चल सका है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 05 Mar 2023 03:08 PM (IST) Updated:Sun, 05 Mar 2023 03:08 PM (IST)
Jammu News: भाई की राइफल से खुद को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस
भाई की राइफल से खुद को मारी गोली

जम्मू, पीटीआइ। जम्मू एवं कश्मीर के डोडा जिले में रविवार को एक 35 वर्षीय व्यक्ति ने अपने भाई की राइफल से कथित तौर पर खुद को गोली मार ली। मृतक की पहचान अरविंद कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वीडीजी सदस्य

उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (भद्रवाह) वसीम अहमद ने मीडिया को बताया कि अरविंद कुमार ने भल्ला तहसील के सिंदरा गांव में अपने घर में सुबह करीब आठ बजे खुद को गोली मार ली। उन्होंने कहा कि कुमार के बड़े भाई एक ग्राम रक्षा रक्षक (वीडीजी) सदस्य हैं, जिन्हें राइफल आवंटित की गई थी।

घटना के पीछे का मकसद

अधिकारी ने कहा कि अरविंद कुमार ने कथित तौर पर खुद को मारने के लिए हथियार का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि इतना बड़ा कदम उठाने के पीछे के मकसद का तत्काल पता नहीं चल सका है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है।

कानूनी औपचारिकताएं पूरी

उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद अंतिम संस्कार के लिए उसके परिवार को सौंप दिया जाएगा। वीडीजी, जिसे पहले ग्राम रक्षा समितियों के रूप में जाना जाता था, उन्हें अब आतंकवादी हमलों के खिलाफ दूरदराज के पहाड़ी गांवों की रक्षा के लिए स्थानीय स्वयंसेवक और पुलिसकर्मी कहा जाता है।

chat bot
आपका साथी