शराब पीने से मना किया तो पति ने बेटी के सामने ही पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला

मृतका की पहचान नीरू देवी निवासी अररिया बिहार के रूप में हुई है। वर्तमान में वह गजनसू में झुग्गी में रह रही थी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 29 Apr 2019 09:14 AM (IST) Updated:Mon, 29 Apr 2019 04:50 PM (IST)
शराब पीने से मना किया तो पति ने बेटी के सामने ही पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला
शराब पीने से मना किया तो पति ने बेटी के सामने ही पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला

जम्मू, जागरण संवाददाता। कानाचक्क के गजनसू में एक पिता ने 15 वर्षीय बेटी के सामने ही अपनी पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या करने वाले आरोपित को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए पांच दिनों की रिमांड पर ले लिया। हिरासत के दौरान आरोपित ने अपनी पत्नी की गुस्से में हत्या करने की बात को कबूल लिया। वहीं, हत्या में प्रयुक्त तेजधार हथियार को जांच के लिए फोरेंसिंक सांइस लेबोरेटरी (एफएसएल) में भेज दिया गया है। तेजधार हथियार और मृत महिला की पंद्रह वर्षीय बेटी इस मामले में पुलिस के अहम सबूत और गवाह है। मृतका की पहचान नीरू देवी निवासी अररिया, बिहार के रूप में हुई है। वर्तमान में वह गजनसू में झुग्गी में रह रही थी।

वारदात मध्य रात्रि की है। आरोपित सौदागर शराब के नशे में झुग्गी में पहुंचा और पत्नी नीरू से झगड़ना शुरू कर दिया। दरअसल नीरू उसके रोज-रोज शराब पीने से तंग थी। वह रोजाना शराब पीकर घर आता और उसके साथ गाली-गलौज व मारपीट करता। शनिवार की मध्यरात्रि को भी ऐसा ही हुआ। बहस गाली-गलौज तक पहुंच गई और उसके बाद सोदागर ने मारपीट शुरू कर दी।

झुग्गी में मौजूद उसकी 15 वर्षीय बेटी सीता देवी ने बीचबचाव की कोशिश भी की, लेकिन सौदागर ने उसे भी धक्का देकर गिरा दिया। इसके बाद उनसे पास ही पड़ी कुल्हाड़ी से पत्नी पर ताबड़तोड़ वार कर दिए। नीरू के चेहरे, छाती और बाजू पर कुल्हाड़ी मारी गई। इससे वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ी। पत्नी को खून में लथपथ देख आरोपित पति झुग्गी से भाग निकला।

उसकी बेटी ने शोर मचा कर आसपास रहने वाले लोगों को बुलाया। पुलिस को भी घटना के बारे में सूचित किया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जीएमसी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया। एसडीपीओ दोमाना यशवीर सिंह सलाथिया के अनुसार हत्यारे को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीमों को रवाना किया गया है।

हत्यारोपित सौदागर सादा को सोमवार सुबह गजनसू पुलिस मजिस्ट्रेट के समक्ष लेकर पहुंची। पुलिस कर्मियों ने कहाकि आरोपित से पूछताछ कर हत्या से जुड़े विभिन्न पहलुओं को मिला कर जांच को आगे बढ़ाया जाना है। आरोपित को फिलहाल पांच दिनों की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया जाए। पुलिस के तर्क को सहीं मानते हुए मजिस्ट्रेट ने सौदागर सादा को पुलिस रिमांड पर भेज दिया। काबिलेगौर है कि गत शनिवार रविवार मध्य रात्रि को सौदागर सादा ने झगड़े के बाद तेजधार हथियार से ताबड़तोड़ वार कर अपनी पत्नी नीरू देवी निवासी अररिया, बिहार, इन दिनों गजनसू में रह रही थी की हत्या कर दी थी। वारदात के बाद पुलिस ने हत्यारोपी को छुपने के ठिकाने से दबोच लिया था। 

chat bot
आपका साथी