कश्मीर में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, ख्वाजा बाजार में लोगों को निशाना बनाने के लिए लगाई थी कुकर आइईडी

कश्मीर में आतंकी सुरक्षाबलों के सामने टिक नहीं पा रहे हैं।वर्ष 2022 की शुरुआत से लेकर अब तक कश्मीर में चाैदह आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है जिनमें वे दो आतंकी भी शामिल थे जिन्हें अब आतंकवाद के राह पर चलते हुए मात्र 22 दिन ही बीते थे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 14 Jan 2022 02:42 PM (IST) Updated:Fri, 14 Jan 2022 02:42 PM (IST)
कश्मीर में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, ख्वाजा बाजार में लोगों को निशाना बनाने के लिए लगाई थी कुकर आइईडी
बाजार में आइईडी बरामद होने के बाद सुरक्षाबलों ने एहतियात के तौर पर दुकानों को बंद करवा दिया

जम्मू, जागरण संवाददाता : कश्मीर में आतंकियों की एक बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने समय रहते नाकाम बना दिया है। अगर आतंकियों की यह साजिश कामयाब हो जाती तो श्रीनगर के ख्वाजा बाजार खून से पूरी तरह लाल हो जाता है।दरअसल श्रीनगर के इस व्यस्त बाजार में आतंकियों ने एक कुकर आइईडी को एक बोरे में छिपाकर रख दिया था और अगर चंद मिनट और देरी से पता चलता तो यह आइईडी वहां भारी तबाही मचा देती।

कश्मीर में आतंकी अब सुरक्षाबलों के सामने टिक नहीं पा रहे हैं।वर्ष 2022 की शुरुआत से लेकर अब तक कश्मीर में चाैदह आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है जिनमें वे दो आतंकी भी शामिल थे जिन्हें अब आतंकवाद के राह पर चलते हुए मात्र 22 दिन ही बीते थे। सुरक्षाबलों के कहर से डरे आतंकियों ने कश्मीर में अपनी दहशत बरकरार रखने के लिए इस बार आम लोगों को निशाना बनाने का रास्ता चुना था और इसी के चलते आतंकियों ने ख्वाजा बाजार में कुकर आइईडी रख दी ताकि आइडी धमाके में ज्यादा से ज्यादा लोगाें की जान ली जा सके।

उधर श्रीनगर में सतर्क सुरक्षाबलों ने बाजार में जब एक बोरे को संदिग्ध परिस्थितियों में पड़े देखा तो उन्होंने पूरे इलाकों को सील कर दिया। मौके पर बम निरोधक दस्ते को बुलाकर जब बोरे की जांच की गई तो उसके अंदर कुकर आइईडी मिली।इस आइडी के साथ आतंकियों ने ग्रेनेड भी रखा था ताकि उसके धमाके को ज्यादा खतरनाक बनाया जा सके। बाजार में आइईडी बरामद होने के बाद सुरक्षाबलों ने एहतियात के तौर पर दुकानों को बंद करवा दिया। वहां पर यातायात को भी रोक दिया गया और सुरक्षाबलों ने पूरे बाजार को कब्जे में ले लिया। बाद में आइईडी को कब्जे में लेकर बम निरोधक दस्ता उसे अपने साथ ले गया और उसे सुरक्षित स्थान पर ले जाकर निष्क्रिय कर दिया।

chat bot
आपका साथी