Jammu Kashmir: शेर-ए-डुग्गर लाला हंसराज महाजन की जयंती धूमधाम से मनाएगी महाजन सभा

जम्मू सेंट्रल महाजन सभा के प्रधान रमेश चंद्र गुप्ता ने मंगलवार दोपहर को सभा परिसर में एक पत्रकार वार्ता के दौरान लाला हंसराज महाजन व जस्टिस मेहर चंद महाजन की जयंती के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 04:09 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 04:09 PM (IST)
Jammu Kashmir: शेर-ए-डुग्गर लाला हंसराज महाजन की जयंती धूमधाम से मनाएगी महाजन सभा
शेर-ए-डुग्गर लाला हंसरराज महाजन की 155वीं जयंती जम्मू सेंट्रल महाजन सभा धूमधाम से मनाएगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता। शेर-ए-डुग्गर लाला हंसरराज महाजन की 155वीं जयंती तथा जम्मू-कश्मीर के प्रथम प्रधानमंत्री जस्टिस मेहर चंद महाजन की 132वीं जयंती को इस बार जम्मू सेंट्रल महाजन सभा धूमधाम से मनाएगी। पिछले साल कोरोना महामारी के चलते जम्मू की इन दोनों शख्सियतों की जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रम नहीं हो पाए थे। इस बार सभा ने 26 दिसंबर को शालामार स्थित महाजन सभा में मुख्य कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला लिया है।

जम्मू सेंट्रल महाजन सभा के प्रधान रमेश चंद्र गुप्ता ने मंगलवार दोपहर को सभा परिसर में एक पत्रकार वार्ता के दौरान लाला हंसराज महाजन व जस्टिस मेहर चंद महाजन की जयंती के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी। गुप्ता ने कहा कि पांच दिसंबर को सभा परिसर में महाजन बिरादरी की लड़कियों के लिए रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इसी दिन 15 साल तक के लड़के-लड़कियों के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता भी आयोजित होगी। इसके लिए बच्चे तीन दिसंबर तक अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

गुप्ता ने कहा कि 26 दिसंबर को महाजन मिलन कार्यक्रम होगा जिसमें इन प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को पुरस्कृत करने के साथ वर्ष 2019-20 व 2020-21 में 10वीं व 12वीं में 90 फीसद या उससे अधिक अंक लेने वाले बच्चों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा महाजन मिलन कार्यक्रम में बिरादरी के उन युवाओं को भी सम्मानित किसा जाएगा जिन्होंने इन दो सालों में आईएएस या जेकेएएस किया है। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट सेवाएं देने वालों को भी सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए बीस दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है। गुप्ता ने कहा कि प्रतियोगिताओं के विजेता चुनने के लिए विशेषज्ञों की एक कमेटी भी गठित की जा रही है जिसकी जल्द घोषणा की जाएगी।

पत्रकार वार्ता के दौरान सभा के वरिष्ठ उप-प्रधान शिव प्रताप गुप्ता व महासचिव ओम प्रकाश महाजन, हरेंद्र गुप्ता व संजय महाजन के अलावा यशपाल गुप्ता, सुरेंद्र गुप्ता, डॉ. मोहन लाल, अतुल गुप्ता, विकुल गुप्ता, बलबीर गुप्ता, मनू महाजन, मनीश गुप्ता तथा रवि रोहमेत्रा मुख्य रूप से मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी