जम्मू : तीन पंचायतों को भेट की मक्की निकालने वाली मशीनें, किसानों के लिए साबित होगी मददगार

उप प्रधान एडवोकेट कामिनी महाजन ने शहर के अंबफला स्थित बाल निकेतन और होम फार एज्ड (वृद्ध आश्रम) में जा कर वहां कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन द्वारा जारी किए नियमों का पालन करने की वहां के प्रबंधन से अपील की।

By Edited By: Publish:Wed, 12 Jan 2022 07:38 AM (IST) Updated:Wed, 12 Jan 2022 07:44 AM (IST)
जम्मू : तीन पंचायतों को भेट की मक्की निकालने वाली मशीनें, किसानों के लिए साबित होगी मददगार
एडवोकेट कामिनी महाजन ने कहा कि एक बार फिर से कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है।

जागरण संवाददाता, जम्मू : जिला विकास परिषद के मैरा मांदरेया से सदस्य पं. सुरेश शर्मा ने चौकी चौरा की तीन पंचायतों धन्ना जलाड़ा, घगाल और कनेडी पंचायत को मक्की निकालने वाली तीन मशीने भेंट कीं। इन मशीनों को कृषि विभाग की ओर से खरीदा गया था, ताकि पंचायतों को भेंट करने के बाद किसान इनकी मदद से मक्की निकाल सकें।

इस मौके पर तीनों पंचायतों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। सुरेश शर्मा ने सरपंचों व पंचों को संबोधित करते हुए कहा कृषि विभाग की तरफ से आने वाले समय में और भी कई सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। इस समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा जितनी भी कल्याणकारी योजनाएं किसानों के हितों के लिए चलाई जा रही हैं, उनके बारे में प्रत्येक पंचायत में जागरूकता शिविर लगाकर किसानों को जागरूक किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि किसान निधि योजना के तहत छोटे किसानों को छह हजार रुपये सालाना मिल रहे हैं। यह सब प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व के कारण ही संभव हो पाया है। इस मौके पर कृषि विभाग अधिकारी सुरेंद्र भटृ, एईओ गारू राम, योगेश मेहता, सरपंच हरबंस लाल, सरपंच अनुराधा शर्मा, सरपंच आशु शर्मा, पंच बाबा काली, पंच विजय कुमार, पंच पूजा देवी, पंचायतों के सभी पंच व विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

बाल निकेतन व वृद्ध आश्रम में बांटी खाद्य सामग्री : समाज सेवी संगठन रानी वेलफेयर सोसाइटी की उप प्रधान एडवोकेट कामिनी महाजन ने शहर के अंबफला स्थित बाल निकेतन और होम फार एज्ड (वृद्ध आश्रम) में जा कर वहां कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन द्वारा जारी किए नियमों का पालन करने की वहां के प्रबंधन से अपील की। इस दौरान कामिनी महाजन ने वहां रहने वाले लोगों में खाने-पीने का सामान भी बांटा। एडवोकेट कामिनी महाजन ने कहा कि एक बार फिर से कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है।

वायरस से बचाव के लिए शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ चेहरे पर मास्क लगाने और बार बार हाथ धोने को जरूरी बताया गया है। इन नियमों का पालन करने से इस महामारी से बचा जा सकता है। बाल निकेतन और वृद्ध आश्रम प्रबंधन ने कामिनी महाजन द्वारा उनकी सहायता करने पर उनका आभार प्रकट किया। वहीं, कामिनी महाजन ने भविष्य में भी उनका भरपूर सहयोग करने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी