Jammu Kashmir: युवाओं को गुमराह करने के लिए जोर लगा रहा पाकिस्तान : लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू

श्रीनगर में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कोर कमांडर ने कहा कि बेहतर होते हालात में पाकिस्तान की साजिशें नाकाम हो रही हैं। लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू चिनार कोर मुख्यालय में विजय दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में विचार व्यक्त कर रहे थे।

By VikasEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 08:34 PM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 08:34 PM (IST)
Jammu Kashmir: युवाओं को गुमराह करने के लिए जोर लगा रहा पाकिस्तान : लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू
सेना की उत्तरी कमान की चिनार कोर के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू

जम्मू, राज्य ब्यूरो । कश्मीर की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रही सेना की उत्तरी कमान की चिनार कोर के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने कहा है कि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर के युवाओं को गुमराह करने की पूरी कोशिश कर रहा है। कश्मीर की अधिकतर जनता देश में विश्वास रखती है व गुमराह युवकों के मुख्यधारा में लौटने के मामलों में तेजी आई है।

श्रीनगर में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कोर कमांडर ने कहा कि बेहतर होते हालात में पाकिस्तान की साजिशें नाकाम हो रही हैं। लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू चिनार कोर मुख्यालय में विजय दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में विचार व्यक्त कर रहे थे। कोर कमांडर ने कहा कि वर्ष 1971 में करारी हार का सामना करने के बाद पाकिस्तान ने कश्मीर में अस्थिरता लाने की अपनी मुहिम को तेज कर दिया था। कश्मीर में आ रही बेहतरी का हवाला देते हुए उन्होंने कहा पाकिस्तान का कोई असर नहीं है। भारतीय सेना बहुत मजबूत हुई है व आज हम पाकिस्तान की कश्मीर व देश के अन्य हिस्सों में अस्थिरता लाने की साजिशें को को विफल बनाने में पूरी तरह से सक्षम हैं।

हर प्रकार की चुनौती का सामना करने के लिए भारतीय सेना का हौंसला बुलंद है।इससे पहले कोर कमांडर ने वर्ष 1971 के भारत-पाक युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के जवानों व अधिकारियों ने इस युद्ध में वीरता की नई मिसाल कायम की थी। सेना के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ था जब चंद दिनों की लड़ाई के बाद एक नया देश बन पैदा हुआ। पाकिस्तान के 93000 अधिकारियों व जवानों को आत्मसमपर्ण करने के लिए मजबूर कर दिया गया। यह जीत भारतीय सैनिकाें के लिए हमेशा प्रेरणा का स्त्रोत रहेगी।वहीं विजय दिवस पर अपने संदेश में कोर कमांडर ने चिनार कोर के अधिकारियों व जवानों से कहा कि वे अपने शहीदों से प्रेरणा लेकर कड़ी सर्तकता से कश्मीर में देश के दुश्मनों के मंसूबों को नाकाम बनाने की अपनी मुहिम को जारी रखें।

chat bot
आपका साथी