J&K Premier League का हुआ आगाज, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उद्घाटन कर खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं

जम्मू-कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल द्वारा आयोजित जेएंडके प्रीमियर लीग आज यानि बुधवार को केके हक्कू एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में शुरू हुई। इसका उद्घाटन प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने करते हुए जेएंडके प्रीमियर लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।खिलाड़ी फुटबॉल हॉकी कबड्डी वालीबाॅल खेलों में भाग लेंगे।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 03:04 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 04:28 PM (IST)
J&K Premier League का हुआ आगाज, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उद्घाटन कर खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं
प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने करते हुए जेएंडके प्रीमियर लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल द्वारा आयोजित जेएंडके प्रीमियर लीग आज यानि बुधवार को केके हक्कू एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में शुरू हुई। इसका उद्घाटन प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने करते हुए जेएंडके प्रीमियर लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। प्रीमियर लीग में खिलाड़ी फुटबॉल, हॉकी, कबड्डी और वालीबाॅल खेलों में भाग लेंगे।

जेएंडके प्रीमियर लीग के अंतर्गत जम्मू जिला प्रीमियर लीग में हॉकी के मुकाबले केके हक्कू एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम, वालीबॉल और कबड्डी के मुकाबले मिनी स्टेडियम परेड ग्राउंड जम्मू, शास्त्री नगर प्लेइंग फील्ड जम्मू और भगवती नगर के इंडोर स्पोटर्स हॉल में खेले जाएंगे। फुटबॉल में 12 टीम, हॉकी, कबडॅडी और वालीबॉल में छह-छह टीम भाग ले रही हैं। केंद्रशासित प्रदेश के प्रत्येक जिलों में खेलों का आयोजन किया जा रहा है। प्रत्येक जिलों के हरेक खेल की विजेता टीम फिर संभाग स्तर पर खेल के मैदान में प्रतिद्वंद्वी टीम के आमने-सामने होंगी। इसी तरह सांबा, रामबन, रियासी, डोडा, किश्तवाड़, पुंछ और राजौरी में लीग का समापन हो चुका है जबकि ऊधमपुर और कठुआ जिलों में जिला स्तरीय स्तरीय प्रीमियर लीग के मुकाबले जारी हैं।

युवा, सेवा एवं खेल विभाग के सचिव सरमद हफीज ने उपमुख्यमंत्री को बताया कि अगले वित्तीय वर्ष में 12 खेलों में जेएंडके प्रीमियर लीग का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे हरेक खेलों के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिल सकेगा। इस अवसर पर उपराज्यपाल के सलाहकार फारूक खान सहित जेएंडके स्पोटर्स काउंसिल के सचिव सहित वरिष्ठ अधिकारी और विभिन्न खेलों के कोच भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी