लश्कर के दो ओवरग्राऊंड वर्कर गिरफ्तार

उत्तरी कश्मीर के सोपाेर और उसके साथ सटे इलाकों में स्थानीय युवकों की आतंकी संगठनों में भर्ती में जुटे लश्कर-ए-ताईबा के दो ओवरग्राऊंड वर्करों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 19 Jun 2018 02:35 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jun 2018 04:12 PM (IST)
लश्कर के दो ओवरग्राऊंड वर्कर गिरफ्तार
लश्कर के दो ओवरग्राऊंड वर्कर गिरफ्तार

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। उत्तरी कश्मीर के सोपाेर और उसके साथ सटे इलाकों में स्थानीय युवकों की आतंकी संगठनों में भर्ती में जुटे लश्कर-ए-ताईबा के दो ओवरग्राऊंड वर्करों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। उनके पास एक पिस्तौल और कुछ अन्य आपत्तिजनक सामान भी मिला है। पकडे़ गए आेवरग्राऊंड वर्करों ने ही गत माह एक भाजपा नेता के अंगरक्षक को आतंकी संगठन में भर्ती होने के लिए तैयार किया था। फिलहाल, दोनों से पूछताछ जारी है।
यहां मिली जानकारी के अनुसार, आज सोपोर में दच्छनपोरा के पास सेना की 32 आरआर और सीआरपीएफ की 92वीं वाहिनी के जवानों ने राज्य पुलिस के एक दल के साथ मिलकर नाका लगाया हुआ था। नाके पर तैनात जवान वहां से गुजरने वाले संदिग्ध वाहनों और लोगों की छानबीन कर रहे थे। इसी दौरान रोहामा की तरफ से एक मोटरसाईकल जिसका नंबर जेके09-2055 है, आती दिखाई दी। इस पर दो युवक सवार थे।

उन्हें देखते ही नाके पर तैनात जवान सतर्क हो गए। लेकिन मोटरसाईकल सवार युवकों ने जब नाका लगा देखा तो उन्होंने वहां तेजी के साथ अपने वाहन को भगाते हुए निकलने का प्रयास किया। लेकिन नाके पर तैनात जवानों ने उन्हें पकड़ लिया।

दोनों युवकों को पकड़कर जब मौके पर ही उनके मोटरसाईकल व उनके कपड़ों की तलाशी ली गई तो एक चाईनीज पिस्तौल,तीन कारतूस, एक मैट्रिक्स शीट आैर आतंकी संगठन के लैटर हैड मिले। जवानों ने दोनो युवकों को उसी समय हिरासत में ले लिया। पूछताछ में इन युवकों ने अपनी पहचान आरिफ अहमद मल्ला, पुत्र गुलाम मोहउदीन मल्ला निवासी शटलू रफियाबाद औररईस अहमद नायक पुत्र अली मोहम्मद नायक निवासी डीएचपोरा कुलगाम के रुप में बताई।

संबधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह दोनों ही लश्कर के ओवरग्राऊंड वर्कर हैं और सोपोर व उसके साथ सटे इलाकों में बीते तीन चार माह से स्थानीय युवकों को आतंकी संगठनों में भर्ती करने में जुटे हुएथे। यह सरहद पार से आने वाले आतंकियों के लिए बतौर गाईड भी काम कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि आरिफ अहमद मल्ला ने ही गत 23 मई को रफियाबाद स्थित भाजपा नेता के अंगरक्ष वसीम अहमद को आतंकी संगठन में भर्ती होने के लिए तैयार किया था। वसीम अपने एक साथी पुलिसकर्मी दिलशाद अहमद की एके-47 राइफल लेकर फरार हो गया था।  

chat bot
आपका साथी