Ladakh: पूर्व चेयरमैन हाजी इनायत अली ने लगाया आरोप- गांदरबल पुलिस लद्दाखी यात्रियों से कर रही मारपीट

हाजी इनायत अली ने बताया कि उन्होंने यह मसला लद्दाख के डिविजनल कमिश्नर से भी उठाया है। लेकिन उन्हें हालात के बारे में कोई जानकारी नहीं है। प्रशासन इस मामले में रिपोर्ट मांग रहा है। लद्दाख प्रशासन को जल्दी कार्रवाई करनी चाहिए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 09:19 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 09:19 AM (IST)
Ladakh: पूर्व चेयरमैन हाजी इनायत अली ने लगाया आरोप- गांदरबल पुलिस लद्दाखी यात्रियों से कर रही मारपीट
इस समय यात्रियों पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: विधान परिषद के पूर्व चेयरमैन व भाजपा के वरिष्ठ नेता हाजी इनायत अली ने कश्मीर के गांदरबल जिला पुलिस पर लद्दाख आ रहे क्षेत्र के निवासियों के साथ मारपीट का आरोप लगाया है।

शुक्रवार को कारगिल में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए हाजी ने कहा कि गांदरबल द्वेष भावना से काम करते हुए कश्मीर में फंसे हुए यात्रियों से मारपीट कर रही है। इस मामले की उच्च स्तरीय कमेटी से जांच करवाकर दोषियाें को सजा दी जाए। उन्होंने कहा कि कश्मीर पुलिस बर्बरता की सारी हदें पार कर महिलाओं व बच्चों की भी पिटाई कर रही है।

जम्मू कश्मीर में कोरोरा से निपटने के लिए कर्फ्यू के चलते लद्दाख के कई वाहनों को पुलिस ने कारगिल से सटे कश्मीर के गांदरबल में रोक रखा है। ऐसे में शुक्रवार को कुछ लद्दाखी यात्रियों ने कारगिल भाजपा से पुलिस द्वारा उनसे मारपीट करने का आराेप लगाया।

कारगिल भाजपा ने यह मुद्दा जम्मू-कश्मीर भाजपा के साथ भी उठाया है। वहीं कारगिल में संवाददाता सम्मेलन में भाजपा नेता ने कहा कि लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद भी गांदरबल पुलिस के रवैए में कोई फर्क नहीं आया है। पुलिस के अकारण लद्दाखियों को परेशान करना सही नही है। ऐसे में प्रशासन इस दिशा में कार्रवाई करे।

हाजी इनायत अली ने बताया कि उन्होंने यह मसला लद्दाख के डिविजनल कमिश्नर से भी उठाया है। लेकिन उन्हें हालात के बारे में कोई जानकारी नहीं है। प्रशासन इस मामले में रिपोर्ट मांग रहा है। लद्दाख प्रशासन को जल्दी कार्रवाई करनी चाहिए। इस समय यात्रियों पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है।

कारगिल में हुए इस संवाददाता सम्मेलन में हाजी इनायत अली के साथ भाजपा की कारगिल जिला इकाई के प्रधान हाजी अब्दुल हुसैन काउलिर व महासचिव मोहम्मद अली चंदन, संयुक्त सचिव व म्यूंसिपल कमेटी के प्रधान जहीर हुसैन, भाजपा मीडिया सचिव मोहम्मद हसन पाशा, वरिष्ठ नेता अली मजार, गुलजार हुसैन, खुर्शीद अहमद भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी