सड़क हादसे में श्रमिक की मौत, लोगों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, जम्मू : दोमाना थानांर्गत बन तालाब इलाके में हुए एक सड़क हादसे में चार बच्चा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Oct 2018 02:52 AM (IST) Updated:Wed, 17 Oct 2018 02:52 AM (IST)
सड़क हादसे में श्रमिक की मौत, लोगों ने लगाया जाम
सड़क हादसे में श्रमिक की मौत, लोगों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, जम्मू : दोमाना थानांर्गत बन तालाब इलाके में हुए एक सड़क हादसे में चार बच्चों के पिता की मौत हो गई। मृतक श्रमिक का काम करता था। हादसे के समय वह दिहाड़ी लगाने के लिए जा रहा था। श्रमिक की मौत से गुस्साए स्थानीय लोगों ने टायर जला कर जम्मू कोट-भलवाल मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। प्रदर्शनकारी श्रमिक को रौंदने वाले मिनीबस चालक को दबोचने के अलावा पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद करने व पत्नी को डेलीवेजर लगाने की मांग कर रहे थे। तहसीलदार भलवाल ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि पीड़ित परिवार को रेडक्रॉस से मदद दिलवाई जाएगी। इसके अलावा मृतक की पत्नी को डेलीवेजर लगाने के लिए जिला आयुक्त जम्मू से बात की जाएगी।

यह हादसा मंगलवार सुबह बन तालाब इलाके में हुआ। श्रमिक का काम करने वाले जगदीश राज (55 वर्ष) पुत्र काका राम निवासी कंगर काम की तलाश में अपने घर से निकल कर सड़क किनारे मिनीबस का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच कोट भलवाल से जम्मू आ रही एक बेकाबू मिनीबस ने सड़क किनारे खड़े जगदीश राज पर वाहन चढ़ा दिया। हड़बड़ाहट में मिनीबस का चालक जगदीश को घसीटता हुआ करीब बीस फीट दूर सड़क के बीचोबीच ले आया। जगदीश को खून से लथपथ देख कर चालक मिनीबस लेकर मौके से भाग निकला। हादसे के समय घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने जगदीश कुमार को अस्पताल में दाखिल करवाया। वहीं, मिनीबस चालकों की मनमर्जी के विरोध में स्थानीय लोग भड़क गए और वहां प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। वहीं, मामले में कार्रवाई करते हुए चिन्नोर पुलिस ने घरोटा पुलिस के साथ मिलकर बस चालक के घर पर दबिश देकर वहां से श्रमिक को रौंदने वाली मिनीबस को बरामद कर लिया।

-----------

घर में अकेला कमाने वाला था जगदीश राज

बन तालाब में हुए सड़क हादसे में मारा गया जगदीश राज अपने घर में अकेला ही कमाने वाला था। रोज सुबह वह घर से निकल कर बन तालाब श्रमिक मंडी में काम की तलाश में जाता था। शाम को जगदीश राज को कमा कर लाता था, उसी से घर का चूल्हा जला था और उसकी पत्नी, दो बेटियां व दो बेटों भर पेट खाना खा सकते थे। जगदीश राज की पत्नी आशा देवी को अब अपने बच्चों के भविष्य की ¨चता सता रही है।

--------------

पुलिस को एंट्री देकर लोगों की जान से खिलवाड़ करते हैं मिनीबस चालक

प्रदर्शन में शामिल स्थानीय निवासी अजीत कुमार ने कहाकि जम्मू कोट-भलवाल मार्ग पर दौड़ने वाली सभी मिनीबसें ट्रैफिक तथा थाने की पुलिस को महीना देते है, ताकि पुलिस उनकी गैर कानूनी हरकतों पर आंख मूंद दे। जिस मिनीबस ने जगदीश राज को रौंदा है, उसने ऊंची आवाज में टेपरिकार्ड लगाया हुआ था। जिस कारण से चालक का ध्यान भटक गया और वह सड़क किनारे खड़े जगदीश राज पर जा चढ़ा। अक्सर इस रूट पर चलने वाली मिनीबसों में अश्लील गीत लगाए जाते है, जिस कारण से बात और बेटी एक साथ मिनीबस में सफर नहीं कर सकते।

-----

ट्रैफिक या थाना पुलिस द्वारा वाहनों से पैसे लेने के आरोप की जांच कराई जाएगी। यदि आरोप सही पाया गया तो इसमें जो भी दोषी मिला उस पर कार्रवाई की जाएगी।

- बसंत रथ, आइजीपी ट्रैफिक

chat bot
आपका साथी