युवक की अंत्येष्टि के बाद परिजनों का थाने में हंगामा

जागरण संवाददाता जम्मू शराब की दुकान पर पेट्रोल डाल कर लगाई गई आग में झुलसने से मृत यु

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jul 2019 08:29 AM (IST) Updated:Mon, 08 Jul 2019 06:42 AM (IST)
युवक की अंत्येष्टि के बाद परिजनों का थाने में हंगामा
युवक की अंत्येष्टि के बाद परिजनों का थाने में हंगामा

जागरण संवाददाता, जम्मू : शराब की दुकान पर पेट्रोल डाल कर लगाई गई आग में झुलसने से मृत युवक अंकुर राजपूत के परिजनों ने शनिवार को घरोटा थाने पर हमला बोल दिया। अंकुर के अंतिम संस्कार के बाद उसके परिजन, नाते-रिश्तेदार व स्थानीय लोग घरोटा थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस पर तुरंत कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। अंकुर की लुधियाना के अस्पताल में शुक्रवार को मौत हो गई थी। शनिवार शाम करीब चार बजे घरोटा में उसके परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया।

शाम चार बजे अंकुर के संस्कार के बाद करीब चार सौ लोग घरोटा थाने की ओर बढ़ गए। उधर पुलिस को जैसे ही अंकुर के परिजनों का थाने की ओर आने की सूचना मिली तो वह अलर्ट हो गई। घरोटा पुलिस पर इस वारदात के बाद से ही देरी से पहुंचने के आरोप लग रहे थे। पुलिस ने थाने का गेट अंदर से बंद कर दिया। जब अंकुर के परिजनों ने गेट बंद देखा तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। अंकुर के परिजन व स्थानीय लोगों ने गेट को धक्के मारने शुरू कर दिए। इस दौरान कुछ युवक थाने की दीवार फांद कर अंदर घुस गए और उन्होंने वहां पर नारेबाजी शुरू कर दी। अंदर घुसे युवकों को रोकते हुए पुलिस की उनके साथ धक्का-मुक्की भी हुई। इससे इलाके में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। थाने के बाहर भारी भीड़ को देखते हुए अंदर मौजूद पुलिसकर्मी भी दहशत में आ गए और उन्होंने हंगामे की जानकारी अपने आला अधिकारियों को दी। काफी देर तक थाने के अंदर व बाहर अंकुर के परिजनों का हंगामा जारी रहा। तीन आरोपित गिरफ्तार

हंगामे की सूचना मिलते ही एसपी रूरल शिवकुमार व एसडीपीओ अखनूर अजय शर्मा भी वहां पहुंचे। उन्होंने अंकुर के परिजनों को शांत कराकर बताया कि पुलिस ने इस मामले में तीन मुख्य आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करने जा रही है। वहीं अंकुर के परिजनों का कहना था कि अंकुर जिस शराब की दुकान में काम करता था, वह थाने से सौ मीटर की दूरी पर है। वहां पर हमलावरों ने पहले बुधवार पांच बजे हंगामा किया और उसके कुछ देर बाद दुकान में पेट्रोल बम फेंक कर आग लगा दी। पुलिस अगर सजग होती तो हमलावरों को हंगामा करते ही दबोच लेती। इतना ही नहीं दुकान में आग लगने के बाद अंकुर, दुकान का मालिक राकेश कुमार व घटना स्थल पर मौजूद दो लोग तारा सिंह निवासी रांजन, घरोटा और प्रतीम चंद निवासी रांजन भी झुलस गए लेकिन पुलिस इस वारदात के बाद भी समय पर नहीं पहुंची। परिजनों के गुस्से को देखते हुए एसपी रूरल व एसडीपीओ अखनूर ने उनको शांत करवा स्थिति को संभाला। परिजनों ने पुलिस से इस मामले के पीछे की साजिश का पता लगाने और साजिश में शामिल अन्य लोगों को भी गिरफ्तार करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी