कश्मीर में AGH के फिर नजर आने लगे हैं सींग, खालिद इब्राहिम को बनाया नया कमांडर

ललहारी की मौत के लगभग 96वें दिन बाद एजीएच के मीडिया विंग अल हूर ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर खालिद इब्राहिम को नया कमांडर बनाने का एलान किया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 28 Jan 2020 12:17 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jan 2020 12:17 PM (IST)
कश्मीर में AGH के फिर नजर आने लगे हैं सींग, खालिद इब्राहिम को बनाया नया कमांडर
कश्मीर में AGH के फिर नजर आने लगे हैं सींग, खालिद इब्राहिम को बनाया नया कमांडर

जम्मू, नवीन नवाज। अल-कायदा से जुड़े आतंकी संगठन अंसार-गजवातुल-हिंद (AGH) ने एक बार फिर कश्मीर में अपना सिर उठाना शुरु कर दिया है। AGH ने लगभग तीन माह बाद अपने नए कमांडर का एलान किया है। खालिद इब्राहिम (Khalid Ibrahim) को इसकी कमान सौंपी गई है। फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियों ने AGH के नए कमांडर के बारे में किसी प्रकार की ज्यादा जानकारी देने से इंकार करते हुए कहा कि वे भी अपने पूर्ववर्ती कमांडरों की तरह जल्द ही मारा जाएगा।

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि जम्मू कश्मीर में अंसार-गजवातुल-हिंद की नींव हिजबुल मुजाहिदीन से अलग होने वाले आतंंकी जाकिर मूसा ने वर्ष 2017 में रखी थी। मूसा 23 मई 2019 को दक्षिण कश्मीर के डांडस त्राल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। उसकी मौत के बाद अल-कायदा ने अंसार-गजवातुल-हिंद की कमांडर हमीद ललहारी उर्फ हारून अब्बास को सौंपी थी। ललहारी 22 अक्तूबर को अवंतीपोरा के पास अपने दो साथियों संग सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था।

ललहारी की मौत के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू कश्मीर में अल-कायदा और अंसार-गजवातुल-हिंद की समाप्ति का एलान किया था। एजीएच ने भी किसी नए कमांडर का एलान नहीं किया। ललहारी की मौत के लगभग 96वें दिन बाद एजीएच के मीडिया विंग अल हूर ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर खालिद इब्राहिम को नया कमांडर बनाने का एलान किया है। अल हूर के मुताबिक खालिद इब्राहिम के साथ उसके दो डिप्टी भी तैनात किए गए हैं। अल हूर ने खालिद की नियुक्ति का एलान सोशल मीडिया पर किया है।

इब्राहिम को नया कमांडर बनाए जाने पर जम्मू कश्मीर पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी पूरी तरह सक्रिय हो गई हैं। सभी सुरक्षा एजेंसियां खालिद के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाने के लिए अपने तंत्र का इस्तेमाल कर रही हैं। कोई भी वरिष्ठ सुरक्षाधिकारी अभी इस मुद्दे पर खुलकर बोलने को तैयार नहीं।लेकिन यह दावा जरूर कर रहे हैं कि खालिद अगर कश्मीर में है तो वह जल्द ही मूसा और ललहारी की तरह मारा जाएगा। एजीएच का मकसद जम्मूकश्मीर समेत पूरे हिन्दोस्तान में शरिया और निजाम-ए-मुस्तफा लागू करना है।

chat bot
आपका साथी