Jammu Srinagar Highway: सड़क के रास्ते देश से फिर जुड़ी कश्मीर घाटी, 6 दिन बाद जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर यातायात बहाल

Jammu Srinagar Highway डीएसपी ट्रैफिक हिम्मत सिंह ने बताया की समरोली में गिरे बड़े पत्थर और मलबा हटाने के बाद वीरवार देर रात कुछ वाहनों को निकाला गया था। इसके बाद फिर वाहनों को रोक बाकी बचे मलवे को भी पूरी तरह हटा दिया गया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 09:33 AM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 09:33 AM (IST)
Jammu Srinagar Highway: सड़क के रास्ते देश से फिर जुड़ी कश्मीर घाटी, 6 दिन बाद जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर यातायात बहाल
हाईवे खुलते ही सड़कों पर फंसे वाहन चालकों ने राहत की सांस ली है।

जम्मू, जेएनएन। कश्मीर घाटी एक बार फिर सड़क के रास्ते देश से जुड़ गई है। रविवार को जवाहर टनल व उसके साथ लगते इलाकों में हुई भारी बर्फबारी और जिला रामबन में भूस्खलन के बाद से जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई थी। आज छह दिन बाद बर्फ हटने व भूस्खलन के कारण सड़क पर गिरे मलवे के हटते ही ट्रैफिक विभाग ने हाईवे पर फंसे वाहनों को निकाला शुरू कर दिया है। फिलहाल जम्मू में रोके गए वाहनों को अभी आगे जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। ट्रैफिक विभाग का कहना है कि जिला ऊधमपुर, रामबन, बनिहाल व कश्मीर में फंसे वाहनों के निकलने के बाद ही दूसरे वाहनों को सड़क पर उतरने की इजाजत दी जाएगी।

आपको बता दें कि शनिवार देर शाम को कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी और जम्मू संभाग में बारिश का सिलसिला शुरू हुआ था। तभी से कश्मीर घाटी का संपर्क सड़क व हवा से कट गया था। घाटी में मौसम में सुधार होते ही गत वीरवार को हवाई जहाज सेवाएं बहाल कर दी गई थी परंतु भूस्खलन के कारण जिला ऊधमपुर के समरोली, रामबन के बेटरी चश्मा, मंकी मोड़ आदि क्षेत्रों में गिरे मलवे को हटाने का काम जारी होने की वजह से हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को बहाल नहीं किया गया था।

डीएसपी ट्रैफिक हिम्मत सिंह ने बताया की समरोली में गिरे बड़े पत्थर और मलबा हटाने के बाद वीरवार देर रात कुछ वाहनों को निकाला गया था। इसके बाद फिर वाहनों को रोक बाकी बचे मलवे को भी पूरी तरह हटा दिया गया। आज शुक्रवार सुबह 4:30 बजे हाईवे को ट्रैफिक के लिए पूरी तरह खोल दिया गया। फिलहाल हाईवे पर फंसे वाहनों को निकाला जा रहा है। वहीं हाईवे खुलते ही सड़कों पर फंसे वाहन चालकों ने राहत की सांस ली है। 

chat bot
आपका साथी