कश्मीरी पंडितों की घाटी वापसी के लिए समिति बनाएंगे अलगाववादी Kashmir News

कश्मीरी मुस्लिम सीविल सोसायटी के प्रतिनिधि भी बैठक में बुलाए गए थे। यह बैठक जून में पंडितों के साथ हुई बैठक की अगली कड़ी थी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 05 Jul 2019 11:12 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jul 2019 11:12 AM (IST)
कश्मीरी पंडितों की घाटी वापसी के लिए समिति बनाएंगे अलगाववादी Kashmir News
कश्मीरी पंडितों की घाटी वापसी के लिए समिति बनाएंगे अलगाववादी Kashmir News

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। आल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी गुट के चेयरमैन मीरवाइज मौलवी उमर फारूक ने विस्थापित कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए समिति बनाने का फैसला किया है। यह फैसला सतीश महालदार के नेतृत्व में आए पंडितों के प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई बैठक में लिया गया। मीरवाइज ने बताया कि हुर्रियत मुख्यालय में कश्मीरी भाइयों का डेलीगेशन आया था। हुर्रियत कांफ्रेंस के विभिन्न घटक दलों के नेता भी बैठक में शामिल हुए।

कश्मीरी मुस्लिम सीविल सोसायटी के प्रतिनिधि भी बैठक में बुलाए गए थे। यह बैठक जून में पंडितों के साथ हुई बैठक की अगली कड़ी थी। इन बैठकों का सिलसिला आगे बढ़ाने की बात करते हुए मौलवी ने कश्मीर के मौजूदा हालात, हाईवे पर आम वाहनों की आवाजाही पर रोक, कश्मीर में मानवाधिकारों के हनन और कश्मीर में फिर से पंडितों की वापसी से जुड़े मुद्दों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।

पंडितों ने अपनी तरफ से कई सुझाव दिए। इन सुझावों पर सभी वर्गों ने विचार विमर्श किया और उसी के आधार पर मौलवी ने एक समिति बनाने का फैसला किया। मौलवी उमर फारूक ने बताया कि यह समिति वादी में कश्मीरी पंडितों की जल्द वापसी का माहौल तैयार करने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाएगी। उन्होंने बताया कि समिति में समाज के सभी वर्गों के प्रतिनिधियों को शामिल किया गया है।

chat bot
आपका साथी