National Dentist Day: नेशनल डेंटिस्ट डे पर जूनियर डाक्टरों ने दिखाई अपनी प्रतिभा

इंदिरा गांधी डेंटल काॅलेज जम्मू में शनिवार को नेशनल डेंटिस्ट डे धूमधाम से मनाया। कंज्रवेटिव डेंटिस्ट्री और एंडोडांटिक्स विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रिंसिपल डा. राकेश गुप्ता मुख्य अतिथि थे जबकि मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. गिरीश चंद्र गुप्ता विशेष अतिथि थे।इस दौरानकई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 05:30 PM (IST)
National Dentist Day: नेशनल डेंटिस्ट डे पर जूनियर डाक्टरों ने दिखाई अपनी प्रतिभा
इंदिरा गांधी डेंटल काॅलेज जम्मू में शनिवार को नेशनल डेंटिस्ट डे धूमधाम से मनाया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। इंदिरा गांधी डेंटल काॅलेज जम्मू में शनिवार को नेशनल डेंटिस्ट डे धूमधाम से मनाया। कंज्रवेटिव डेंटिस्ट्री और एंडोडांटिक्स विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रिंसिपल डा. राकेश गुप्ता मुख्य अतिथि थे जबकि मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. गिरीश चंद्र गुप्ता विशेष अतिथि थे।इस दौरान हुई कई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया।

कंज्रवेटिव डेंटिस्ट्री और एंडोडांटिक्स विभाग के एचओडी डा. अजहर मलिक ने सभी मेहमानों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों का मकसद विद्यार्थियों व अन्य को दिन के महत्व के बारे में जानकारी देना है। दो दिनों तक चले कार्यक्रम में साइंटिफिक पेपर प्रस्तुति, क्विज प्रतियोगिता पहले दिन हुई। वहीं दूसरे दिन गीत प्रतियोगिता, नृत्य प्रतियोगिता, मिमिक्री प्रतियोगिता और स्किट प्रतियोगिता हुई। इनमें बीडीएस कर रहे विद्यार्थियों ने भाग लिया।

काॅलेज प्रशासन से इस प्रकार की प्रतियोगिताएं भविष्य में भी आयोजित करवाने को कहा

इस मौके पर डा. रचना धनी, डा. शमीम अंजुम, डा. रूद्र कौल, डा. कंचन, डा. आशीष चौधरी, डा. सुखबीर कौर, डा. सायमा और डा. ताहिरा ने भी इसमें अपना अहम योगदान दिया। प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले विद्यार्थी इससे उत्साहित थे। उनका कहना था कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से उनके चहुंमुखी विकास को बढ़ावा मिलता है। यही नहीं तनाव से भी मुक्ति मिलती है। उन्होंने काॅलेज प्रशासन से इस प्रकार की प्रतियोगिताएं भविष्य में भी आयोजित करवाने को कहा। वहीं काॅलेज के प्रिंसिपल डा. राकेश गुप्ता ने विद्यार्थियों की प्रतिभा को सराहा। उन्होंने कहा कि इससे विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि आगे भी इसी तरह से काॅलेज में प्रतियोगिताएं आयोजित होती रहेंगी।

chat bot
आपका साथी