मुबारक मंडी जीणोद्धार पर कोर्ट के फैसले का स्वागत

जागरण संवाददाता, जम्मू : डोगरा शौर्य की प्रतीक मुबारक मंडी के जीर्णोद्धार कार्य को लेकर हा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Dec 2017 03:01 AM (IST) Updated:Sat, 02 Dec 2017 03:01 AM (IST)
मुबारक मंडी जीणोद्धार पर 
कोर्ट के फैसले का स्वागत
मुबारक मंडी जीणोद्धार पर कोर्ट के फैसले का स्वागत

जागरण संवाददाता, जम्मू : डोगरा शौर्य की प्रतीक मुबारक मंडी के जीर्णोद्धार कार्य को लेकर हाई कोर्ट डिवीजन बेंच की फटकार और जीर्णोद्धार के लिए स्पष्ट समयसीमा बताने के फैसले का डोगरा सदर सभा ने स्वागत किया है। राज्य सरकार को निर्देश दिए हैं कि वह चार सप्ताह मे पक्ष रखे कि आखिर कब जीर्णोद्धार कार्य पूरा हो पाएगा।

डोगरा सदर सभा के कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता करते हुए पूर्व मंत्री जम्मू मुबारक मंडी हेरिटेज सोसायटी के पूर्व कार्यकारी अध्यक्षगुलचैन सिंह चाढ़क ने कहा कि मुबारक मंडी के जीर्णोद्धार को लेकर गुमराह किया जा रहा है। काम जिस गति से चल रहा है, उस गति से कभी पूरा नहीं हो सकता। कोशिश होनी चाहिए कि जल्द इन ऐतिहासिक महलों का जीर्णोद्धार हो।

चाढ़क ने कहा कि कला केंद्र में अभिलेखागार का रिकॉर्ड सुरक्षित नहीं है। इसके लिए कला केंद्र में जगह कम है। इस रिकॉर्ड को संरक्षित करने की जरूरत है। इसके संरक्षण को लेकर कोई कोताही नहीं होनी चाहिए। बैइक में डॉ. एनके डोगरा, प्रेम सागर गुप्ता, गुलाम अहमद ख्वाजा, मेजर जनरल जीएस जम्वाल, कर्नल डॉ. वीरेंद्र कुमार साही, अमानत अली शाह, गंभीर देव सिंह चाढ़क, कुलबीर सिंह व रवि सिंह सलाथिया ामिल थे।

chat bot
आपका साथी