Kashmir: जेकेएलएफ पर पाबंदी के खिलाफ जेआरएल का 24 को कश्मीर बंद

जेआरएल ने लोगों से कहा कि वह नई दिल्ली की कश्मीर विरोधी साजिशों को नाकाम बनाने और कश्मीरियों पर हो रहे जुल्म व कश्मीरी संगठनों पर पाबंदी के खिलाफ इतवार को कश्मीर बंद को पूरी तरह कामयाब बनाएं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 23 Mar 2019 04:40 PM (IST) Updated:Sat, 23 Mar 2019 04:40 PM (IST)
Kashmir: जेकेएलएफ पर पाबंदी के खिलाफ जेआरएल का 24 को कश्मीर बंद
Kashmir: जेकेएलएफ पर पाबंदी के खिलाफ जेआरएल का 24 को कश्मीर बंद

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। आल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस समेत कश्मीर के विभिन्न अलगाववादी संगठनों के साझा मंच ज्वायंट रजिस्टेंस लीडरशिप जेआरएल ने इतवार को कश्मीर बंद का आहवान किया है।

जेआरएल के प्रवक्ता ने 24 मार्च इतवार को कश्मीर बंद का आहवान करते हुए कहा कि हिंदोस्तान की सरकार ने कश्मीरियों की आजादी की मांग को दबाने के लिए ही जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट पर पाबंदी लगाई है। पहले जमात ए इस्लामी पर पाबंदी लगाकर हिंदोस्तान की सरकार ने हमारे मजहबी और सामाजिक मामलों पर दखल दिया है। अब हमारे सियासी संगठनों पर जो शांतिपूर्ण तरीके से कश्मीर और कश्मीरियों के हक के लिए मुहिम चला रहे हैं,पर पाबंदियां लगाने की शुरुआत करते हुए जेकेएलएफ पर रोक लगाई है। यह पूरी तरह गैर कानूनी और गैर लोकतांत्रिक है।

जेआरएल ने लोगों से कहा कि वह नई दिल्ली की कश्मीर विरोधी साजिशों को नाकाम बनाने और कश्मीरियों पर हो रहे जुल्म व कश्मीरी संगठनों पर पाबंदी के खिलाफ इतवार को कश्मीर बंद को पूरी तरह कामयाब बनाएं। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि जेकेएलएफ के चेयरमैन मोहम्मद यासीन मलिक ही कटटरपंथी सईद अली शाह गिलानी व उदारवादी हुर्रियत प्रमुख मीरवाईज मौलवी उमर फारुक संग संयुक्त रुप से जेआरएल का नेतृत्व कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी