कबड्डी प्रतियोगिता में 80 टीमें दिखाएंगी जौहर

भाजपा के सांसद जुगल किशोर ने कबड्डी फील्ड में एसी पवेलियन के निर्माण के लिए अपने संसदीय निधि विकास फंड से 12 लाख रुपये की राशि देने का ऐलान किया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 24 Apr 2018 01:17 PM (IST) Updated:Tue, 24 Apr 2018 01:17 PM (IST)
कबड्डी प्रतियोगिता में 80 टीमें दिखाएंगी जौहर
कबड्डी प्रतियोगिता में 80 टीमें दिखाएंगी जौहर

जम्मू, जागरण संवाददाता। मौलाना आजाद स्टेडियम में सोमवार को छह दिवसीय डॉ. हेडगेवार टी-20 कबड्डी स्कूल गोल्ड कप का आगाज हुआ। प्रतियोगिता में जम्मू जिला के विभिन्न स्कूलों से लड़कों के वर्ग में 60 और लड़कियों के वर्ग में 20 टीम भाग ले रही हैं।

भाजपा के संगठन महामंत्री अशोक कौल और सांसद जुगल किशोर ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। जेएंडके एमेच्योर कबड्डी एसोसिएशन द्वारा राज्य में अपनी तरह की अनूठी प्रतियोगिता के मुकाबले एमए स्टेडियम के कबड्डी फील्ड में शुरू हुए।

राज्य में स्वदेशी खेल कबड्डी को प्रोत्साहित करने और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को उचित मुकाम दिलवाने के उद्देश्य से आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से अशोक कौल ने परिचय लिया और उन्हें शुभकामनाएं दीं। उन्होंने उम्मीद जताई कि खिलाड़ी खेल भावना से भाग लेंगे और दर्शकों को देखने को मिलेंगे। इस अवसर पर उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों को अंत में दिए जाने वाले प्रमाणपत्र भी जारी किए।

इस मौके पर कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल गुप्ता, सीईओ कुलदीप कुमार गुप्ता, जेएंडके स्टेट स्पोर्ट्स काउंसिल के संयुक्त सचिव शिव कुमार शर्मा, भाजपा के वरिष्ठ नेता स. वीरेन्द्रजीत सिंह, दिनेश गुप्ता, एमए स्टेडियम के मैनेजर अशोक सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

सोमवार को पहले दिन लड़कों के वर्ग में टाइनी टॉट्स स्कूल ने डीबीएन मुबारक मंडी को 17 अंकों, रणबीर स्कूल ने गांधी मेमोरियल स्कूल आरएसपुरा को पांच अंकों से हराया। प्ले वे हायर सेकेंडरी स्कूल ने ब्लाजम हायर सेकेंडरी स्कूल को 36 अंकों, अभय हायर सेकेंडरी स्कूल मुट्ठी ने केएस पब्लिक स्कूल को 22 अंकों, गवर्नमेंट हाई स्कूल खौड़ ने नवीन शिक्षा निकेतन स्कूल को 22 अंकों से पराजित किया।

लड़कियों के वर्ग में सेंट फ्रांसिस स्कूल अखनूर ने माडल पब्लिक स्कूल सोबका को 52 अंकों, राज कमल स्कूल ने भगवती मेमोरियल स्कूल को 17 अंकों, भारतीय विद्या मंदिर ने सवरेदय पब्लिक स्कूल को 30 अंकों और श्याम हाई स्कूल घो मनहांसा ने डीबीएन स्कूल को पांच अंकों से शिकस्त दी।

एसी पवेलियन के निर्माण के लिए 12 लाख देने का ऐलान

भाजपा के सांसद जुगल किशोर ने कबड्डी फील्ड में एसी पवेलियन के निर्माण के लिए अपने संसदीय निधि विकास फंड से 12 लाख रुपये की राशि देने का ऐलान किया। उन्होंने आयोजकों को मुबारकबाद दी और उम्मीद जताई के प्रतियोगिता के माध्यम से नए उदीयमान खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। 

chat bot
आपका साथी