जेके बैंक की शाखाएं कल भी खुली रहेंगी

ईद के त्योहार पर जम्मू कश्मीर में नकदी की दिक्कत न हो इसके मद्देनजर जम्मू कश्मीर बैंक ने शनिवार को अवकाश के दिन अपनी सभी शाखाएं व ट्रेजरी खुली रखने का फैसला लिया है। जम्मू कश्मीर में सरकारी अवकाश के चलते वीरवार से लेकर सोमवार तक बैंक बंद रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 May 2020 04:29 PM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 04:29 PM (IST)
जेके बैंक की शाखाएं कल भी खुली रहेंगी
जेके बैंक की शाखाएं कल भी खुली रहेंगी

जागरण संवाददाता, जम्मू : ईद के त्योहार पर जम्मू कश्मीर में नकदी की दिक्कत न हो, इसके मद्देनजर जम्मू कश्मीर बैंक ने शनिवार को अवकाश के दिन अपनी सभी शाखाएं व ट्रेजरी खुली रखने का फैसला लिया है। जम्मू कश्मीर में सरकारी अवकाश के चलते वीरवार से लेकर सोमवार तक बैंक बंद रहेंगे। लगातार पांच दिन अवकाश होने की वजह से जेके बैंक ने निर्णय लिया है कि शनिवार को सभी शाखाएं खुली रखी जाएगी। जम्मू कश्मीर में वीरवार को शब-ए-कद्र, शुक्रवार को जमात-उल-विदा का अवकाश है। उसके बाद सप्ताह का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेगा। इसके साथ रविवार का अवकाश और सोमवार को ईद का अवकाश है।

लगातार आ रहे इन अवकाश को देखते हुए अन्य बैंकों ने एटीएम में पर्याप्त राशि रखने का दावा करते हुए कहा है कि अवकाश के दौरान भी एटीएम में नियमित रूप से नकदी डाली जाएगी ताकि लोगों को कोई दिक्कत न हो। पंजाब नेशनल बैंक के प्रवक्ता के अनुसार बैंक की एटीएम सेवा पूरी तरह सुचारु रहेगी। जेके बैंक के प्रवक्ता के अनुसार बैंक के एटीएम में नकदी डालने की जिम्मेदारी निजी एजेंसी को सौंपी गई है, जो सरकारी अवकाश के दौरान भी काम करती है। ऐसे में सरकारी अवकाश का एटीएम सेवा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। लोगों की सहूलियत को देखते हुए शनिवार को भी सभी शाखाएं खुली रखने का फैसला लिया गया है। जम्मू कश्मीर में इस समय जेके बैंक का सबसे व्यापक एटीएम है। प्रदेश में बैंक के 1350 एटीएम हैं। है। ऐसे में बैंक का दावा है कि अवकाश के दौरान भी लोगों को नकदी की कोई दिक्कत नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी