रणजी ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता: झारखंड ने आसानी से जम्मू-कश्मीर को हराया

झारखंड की टीम ने नौ मुकाबलों में पांच जीत, एक हार और तीन मुकाबलों में ड्रा के साथ 40 अंक हासिल कर तीसरा स्थान हासिल किया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 05:55 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 05:55 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता: झारखंड ने आसानी से जम्मू-कश्मीर को हराया
रणजी ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता: झारखंड ने आसानी से जम्मू-कश्मीर को हराया

जम्मू, जागरण संवाददाता। मेहमान झारखंड के गेंदबाजों के आगे मेजबान जम्मू-कश्मीर के बल्लेबाजों की एक भी नहीं चली। झारखंड ने आसानी से जम्मू-कश्मीर को एक पारी और 48 रन से मात देकर रणजी ट्रॉफी क्रिकेट मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की। झारखंड की टीम ने पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर सात अंक हासिल किए जबकि जम्मू-कश्मीर की टीम को कोई भी अंक नहीं मिला है।

जम्मू के जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में जम्मू-कश्मीर की टीम ने जीत के लिए रखे गए 168 रन के विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किय और दूसरी पारी में 49.4 ओवर में 120 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जम्मू-कश्मीर की टीम ने चौथे एवं अंतिम दिन 24 रन से आगे पारी की शुरूआत की और विजय लक्ष्य से पहले अपने सभी विकेट गंवाकर एक पारी और 48 रन से मुकाबला हार गई। टीम की ओर से रसिख सलाम ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। शुभम खजूरिया ने 24, इरफान पठान ने 20 और कामरान इकबाल ने 16 रन बनाए।

झारखंड की ओर से शाहबाज नदमी ने 18 ओवर में 43 रन देकर चार विकेट चटकाए। अनुकूल राय ने 11.4 ओवर में 42 रन देकर तीन विकेट, अजय यादव ने दो विकेट और राहुल शुक्ला ने एक विकेट हासिल की। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर की टीम ने पहली पारी में 45.4 ओवर में 151 रन बनाए थे। जवाब में झारखंड की टीम ने पहली पारी में 91 ओवर में नौ विकेट पर 319 रन बनाकर पारी समाप्ति की घोषणा की थी।

ईलीट ग्रुप सी में जम्मू-कश्मीर की टीम ने अब तक खेले गए नौ मुकाबलों में से तीन में जीत हासिल की है। पांच मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा जबकि एक मुकाबला बराबरी पर रहा। जम्मू-कश्मीर की टीम 19 अंकों के साथ ईलीट ग्रुप सी की अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। राजस्थान की टीम 9 मुकाबलों में सात जीत और दो मुकाबले ड्रा सहित कुल 51 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। उत्तर प्रदेश की टीम नौ मुकाबलों में पांच जीत और चार मुकाबलों में ड्रा के साथ 41 अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर है। झारखंड की टीम ने नौ मुकाबलों में पांच जीत, एक हार और तीन मुकाबलों में ड्रा के साथ 40 अंक हासिल कर तीसरा स्थान हासिल किया है।

chat bot
आपका साथी