आज बंद रहेगा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग रविवार को फिर बंद रहेगा, लेकिन उड़ी गुरुद्वारा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 07:33 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 07:33 PM (IST)
आज बंद रहेगा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग
आज बंद रहेगा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग रविवार को फिर बंद रहेगा, लेकिन उड़ी गुरुद्वारा जाने के लिए सिख समुदाय को सफर करने की विशेष अनुमति दी गई है।

सरकारी आदेश के अनुसार रविवार और बुधवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग आम ट्रैफिक के लिए बंद रखा जाता है, क्योंकि सीआरपीएफ के काफिले को गुजरना होता है। यह कदम सुरक्षा की दृष्टि से उठाया गया है। सरकारी आदेश के अनुसार यह पाबंदी वाला निर्देश 31 मई तक लागू है। एंबुलेंस सहित अन्य जरूरी वाहनों को पास जारी किए जाते हैं, ताकि वे राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजर सकें।

इस बीच जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार को पाबंदी के बीच सिख समुदाय को उड़ी में गुरुद्वारे जाने के लिए विशेष अनुमति होगी। बैसाखी के उपलक्ष्य पर रविवार को उड़ी के गुरुद्वारा परमपीला में समारोह आयोजित किया जाना है। रविवार को आम लोगों के वाहनों के आने-जाने पर पाबंदी है। ऑल पार्टीज सिख कोऑर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन जगमोहन सिंह रैना ने मामले को कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नर बसीर अहमद खान के समक्ष उठाया था। डिवीजनल कमिश्नर ने आदेश जारी कर श्रीनगर, पुलवामा, बड़गाम, शोपियां, अनंतनाग, कुलगाम और बारामुला के डिप्टी कमिश्नरों से कहा है कि उड़ी में गुरुद्वारे में दर्शनों के लिए जाने वाले सिख समुदाय के सदस्यों को विशेष अनुमति के पास जारी करें। रैना ने प्रशासन के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि बैसाखी पर श्रीनगर के गुरुद्वारा छठी पातशाही समेत कई गुरुद्वारों में समारोह आयोजित किए गए थे, लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग पर पाबंदी होने के कारण कई सिख श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इसलिए हमने इस मामले को प्रशासन के समक्ष उठाया, ताकि इस बार कोई परेशानी न हो। उड़ी के गुरुद्वारा परमपीला में दर्शनों के लिए श्रीनगर, बारामुला, पुलवामा व अन्य स्थानों से बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालु जाते हैं। इसलिए प्रशासन की तरफ से अनुमति दिए जाने से राहत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी