भारतीय वायुसेना की कार्रवार्इ से जम्मूवासी खुश, मोबाइल पर एक-दूसरे को दे रहे हैं बधार्इ संदेश

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के कई ठिकानों पर लेजर गाइडेउ बम गिराकर उसे नेस्तनाबूद करने की जवाबी कारवाई का जम्मू कश्मीर के वासियों ने स्वागत किया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 26 Feb 2019 11:35 AM (IST) Updated:Tue, 26 Feb 2019 12:44 PM (IST)
भारतीय वायुसेना की कार्रवार्इ से जम्मूवासी खुश, मोबाइल पर एक-दूसरे को दे रहे हैं बधार्इ संदेश
भारतीय वायुसेना की कार्रवार्इ से जम्मूवासी खुश, मोबाइल पर एक-दूसरे को दे रहे हैं बधार्इ संदेश

जम्मू, जेएनएन। भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के कई ठिकानों पर लेजर गाइडेड बम गिराकर उसे नेस्तनाबूद करने की जवाबी कारवाई का जम्मू कश्मीर के वासियों ने स्वागत किया है।

शहर के न्यू प्लाट क्षेत्र में क्षेत्रवासियों ने मंगलवार सुबह सड़कों पर आकर भारत माता की जय और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए तिरंगा रैली निकाली। क्षेत्रवासियों का कहना है कि भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान में स्थित आतंकवादियों के ठिकानों पर बम बरसाकर उसे तबाह कर पुलवामा हमले का बदला ले लिया है। तिरंगा रैली शहर के अन्य बाजारों में भी गुजती जहां सभी शहरवासियों ने भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई की भूरि भूरि प्रशंसा की है। इसमें सभी संप्रदाय से एकजुट होकर देश विरोधी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की अपील की।

प्रशासन की ओर से भी शहर में जगह-जगह सुरक्षा के पुख्ता बंदाेबस्त किए गए हैं। सभी से संयम बरतने की अपील की गई है।

मोबाइल से बधार्इ संदेश देने का सिलसिला शुरू हुआ

पुलवामा शहीदों का बदला लेने की खबर के साथ ही जम्मू में खुशी की लहर है। समाचार सुनते ही एक दूसरे को बधाई देने का सिलसिला शुरू हुआ अौर फिर कई स्थानों पर लोग खुशिया मनाते हुए सड़कों पर आ गए। पूरे शहर में खुशी का माहौल है। प्रसन्न्ता व्यक्त करते हुए लोगों ने कहा कि पुलवामा हमले के शहीदों की वापसी तो संभव नहीं थी लेकिन उनको इससे अच्छी श्रद्धांजलि भी नहीं हो सकती थी। लोग एक दूसरे को गर्व से कह रहे थे कि भारत को अपनी पावर का अहसास पहले करवाया होता तो पुलवामा हमला करने की हिम्मत न होती। लोगों ने भारतीय सेना, भारतीय वायु सेना की ताकत पर भी जम कर बातचीत की। लोग सुबह से ही टेलीविजन से जुडे़ रहे। मोबाइल पर संदेशों का आदान प्रदान शुरू हो गया।

बहुत से राजनीतिक, समाजिक संगठन सड़कों पर आ गए और जश्न मनाने लगे।जोश में लोग भारात मां की जय के घोष लगाते रहे। फाेन पर या आमने सामने मिलने पर भी लोग भारत माता का जयघोष लगाते हुए मिल रहे हैं। 

पाकिस्तान को सबक सिखाना जरूरी

राज्य के हर वर्ग में विशेष उत्साह देखा गया। खासकर युवाओं का उत्साह देखते ही बनता था। सभी ने सफल नेतृत्व को इस सफलता का श्रेय दिया।

युवा संजय गुप्ता ने कहा कि आतंकवाद शुरू होते ही अगर भारत ने इस तरह की कार्रवाई की होती तो आज तक इतना नुकसान न हुआ होता। पाकिस्तान को लंबे समय से इस तरह का सबक सिखाने की जरूरत थी। विद्यार्थी नेता दीपक का कहना है कि अब तो जम्मू में इस तरह का माहौल बनता दिख रहा था मानों पाकिस्तान के के बिना कुछ लोगों का सांस लेना मुश्किल है। आज पाकिस्तान का गुणगान करने वालों की भी आंखे खुल गई हैं। आज लोगों को भारतीय होने पर गर्व हो रहा है। पाकिस्तान को उसकी हकीकत दर्शाने की जररूत थी। ऐसे देश को इसी तरह के जवाब का इंतजार होता है।

खुशी का इजहार करते हुए युवा शक्ति गुप्ता ने कहा कि आतंकवाद की कमर तोड़ने के लिए इस तरह का कदम बहुत जरूरी था। भारत ने जो किया है, बहुत अच्छा किया है। दुनिया को भारत की शक्ित का अहसास होना ही चाहिए। 

भारतीय कार्रवाई का हिंदू संगठनों ने पूरा समर्थन किया 

एयर स्ट्राइक कर आतंकवादियों के अड्डों को तबाह करने की भारतीय कार्रवाई का हिंदू संगठनों ने पूरा समर्थन किया था और भारत सरकार को बधाई दी है। पाकिस्तान को जता दिया है कि आतंकवाद को किसी भी हाल में सहन नही किया जाएगा। पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकवादी हमले का भारत ने बदला ले लिया है। ग्राम स्वराज मंच जम्मू कश्मीर के प्रदेश अध्यक्ष सुशील सूदन ने कहा कि आतंकवाद के लिए दुनियां में सिरदर्द बने पाकिस्तान को भारत ने करारा जवाब दिया गया है। एयर स्ट्राइक कर आतंकवादियों के ठिकानों को ध्वस्त किया गया है। भारत ने जता दिया कि  पाकिस्तान अगर आतंकवाद का कारखाना अगर बंद नही करता तो भारत कड़ी कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह से सक्षम है।

शिवसेना ठाकरे, जम्मू कश्मीर के प्रधान डिंपी कोहली ने भारतीय वायु सेना द्वारा की गई कार्रवाई के लिए सराहना की है। कहा कि आखिर  भारत ने पाकिस्तान को उसकी औकात दिखा दी। बार बार कहने के बाद भी पाकिस्तान ने आतंकवाद  को बढ़ावा देना बंद नही किया। पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत ने गुलाम कश्मीर में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने नष्ट करने बता दिया कि  अब वह आतंकवाद को सहन नही करेगा।

बजरंग दल जम्मू कश्मीर के संयोजक नवीन सूदन ने कहा कि पाकिस्तान को बार बार समझाया गया कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने से बाज आए। मगर वह नही आया। पुलवामा में सीआरपीएफ पर बड़ा आत्मघाती हमला हुआ और इसकी जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली और इस संगठन का मुखिया पाकिस्तान में बैठा हुआ है। इसके बाद भी पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कोई बड़ी कार्रवाई नही की। लेकिन अब भारत ने गुलाम कश्मीर में घुसकर एयर स्ट्राइक  किया है और बता दिया कि वह  आतंकवाद को जवाब देने के लिए पूरी तरह से समक्ष है। 

chat bot
आपका साथी