जम्मू विश्वविद्यालय अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय पेनसेक सिल्ट का ओवर आल चैंपियन बना

अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय पेनसेक सिल्ट पुरुष और महिला चैंपियनशिप में पुरुष और महिला वर्ग में देश भर के 46 विश्वविद्यालयों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस मेगा इवेंट में भारत के विभिन्न विश्वविद्यालयों के लगभग 450 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 27 May 2022 10:51 AM (IST) Updated:Fri, 27 May 2022 10:51 AM (IST)
जम्मू विश्वविद्यालय अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय पेनसेक सिल्ट का ओवर आल चैंपियन बना
इस मेगा इवेंट में भारत के विभिन्न विश्वविद्यालयों के लगभग 450 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू विश्वविद्यालय ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय पेनसेक सिल्ट प्रतियोगिता में 65 अंक हासिल कर ओवर आल चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया।

जम्मू विश्वविद्यालय के जिम्नेजियम हाल में वीरवार को संपन्न हुई अखिल भारतीय अंतर-विश्वविद्यालय पेनसेक सिल्ट, पुरुष और महिला, चैंपियनशिप में पुरुष वर्ग में जीएनडीयू अमृतसर ने 39 अंक अर्जित किए। महिला वर्ग में जम्मू विश्वविद्यालय ने 29 अंकों के साथ चैंपियनशिप पर कब्जा किया। पुरुष वर्ग में उपविजेता और दूसरी उपविजेता स्थान जम्मू विश्वविद्यालय ने 36 अंकों के साथ और एलपीयू पंजाब ने 28 अंकों के साथ हासिल किया। इसी तरह महिला वर्ग में एलपीयू पंजाब ने क्रमश: 21 अंक और एमडीयू रोहतक यूनिवर्सिटी ने 17 अंकों के साथ दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

डीन रिसर्च स्टडीज जम्मू विश्वविद्यालय प्रो. रजनी ढींगरा, कश्मीर के उप रजिस्ट्रार कश्मीर विश्वविद्यालय उप निदेशक एसएआई, पूर्व रणजी खिलाड़ी नदीम डार की उपस्थिति में उक्त चैंपियनशिप के समापन-सह-पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि थे। जम्मू-कश्मीर की क्रिकेट खिलाड़ी डा. रूपाली सलाथिया, भौतिक निदेशक जीसीडब्ल्यू गांधीनगर के अलावा बड़ी संख्या में वरिष्ठ खिलाड़ी एवं पदाधिकारी मौजूद थे।

सभा को संबोधित करते हुए प्रो. ढींगरा ने इस प्रकार के खेल आयोजनों के लिए आयोजकों को बधाई दी। जो देश भर के विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्रों को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने के अलावा एक-दूसरे के करीब आने का अवसर प्रदान करेंगे। उन्होंने विभिन्न विश्वविद्यालयों की टीमों के साथ खिलाड़ियों और अधिकारियों की सामूहिक भागीदारी की भी सराहना की।

इससे पहले निदेशक खेल और शारीरिक शिक्षा निदेशालय, जम्मू विश्वविद्यालय डा. दाउद इकबाल बाबा ने उक्त चैंपियनशिप की औपचारिक रिपोर्ट प्रस्तुत की जिसमें उन्होंने उल्लेख किया कि भारतीय विश्वविद्यालयों के संघ ने जम्मू विश्वविद्यालय को इसकी मेजबानी की जिम्मेदारी सौंपी है। अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय पेनसेक सिल्ट पुरुष और महिला चैंपियनशिप में पुरुष और महिला वर्ग में देश भर के 46 विश्वविद्यालयों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस मेगा इवेंट में भारत के विभिन्न विश्वविद्यालयों के लगभग 450 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

इरफान अजीज बोट्टा, डा. विनोद बख्शी, गौरव अरोड़ा, डा. कोमल नागर, डा. मंदीप सिंह आदि उपस्थित थे। विमल किशोर, पदम देव सिंह, जय भारत, विकास कार्लोपिया, रवीश वैद, राज कुमार बख्शी, गगन कुमार, हरिंदरपाल सिंह, तरविंदरपाल सिंह, भावना शर्मा, संजीव शर्मा और भाग लेने वाली टीमों के अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी