Jammu News: जम्मू में शिव मंदिर पर चला बुलडोजर, दीवार तोड़ने पर भड़का लोगों का गुस्सा, किया प्रदर्शन

पूर्व मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने कहा कि मामले को आला अधिकारियों के समक्ष भी उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जम्मू नगर निगम ने यहां लाइटें और बैठने के लिए बैंच लगवाए थे। यहां अक्सर भंडारे हुआ करते थे। जब निर्माण हो रहा था तब जेडीए सोया हुआ था।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 29 Mar 2023 04:32 AM (IST) Updated:Wed, 29 Mar 2023 04:32 AM (IST)
Jammu News: जम्मू में शिव मंदिर पर चला बुलडोजर, दीवार तोड़ने पर भड़का लोगों का गुस्सा, किया प्रदर्शन
Jammu News: जम्मू में शिव मंदिर पर चला बुलडोजर, दीवार तोड़ने पर भड़का लोगों का गुस्सा, किया प्रदर्शन

जम्मू, जागरण संवाददाता। मुट्ठी में स्कूली शिक्षा निदेशालय के नजदीक शिव मंदिर की चारदीवारी व पुजारी के कमरे को तोड़े जाने के विरोध में स्थानीय लोगों ने जेडीए व प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। बाद में पूर्व मेयर चंद्र मोहन गुप्ता भी उनके समर्थन में पहुंचे और जेडीए को चेताया गया कि इस तरह की कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जेडीए पुजारी का कमरा बनाकर दे। विगत दिवस जेडीए ने शिव मंदिर की चारदीवारी और मंदिर के साथ बने पुजारी के कमरे पर बुलडोजर चला दिया था।

इसी के चलते मंदिर कमेटी सदस्यों ने स्थानीय लोगों व कारपोरेटर व जन प्रतिनिधियों के साथ मिलकर रोष जताया। उन्होंने कहा कि जेडीए ने नवरात्र के दौरान मंदिर को तोड़ने की जो कार्रवाई की है, वो सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास है। जेडीए नवरात्र समाप्त होने के बाद भी कार्रवाई कर सकता था, लेकिन बिना किसी नोटिस दिए यह कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि यहां अखंड ज्योति जल रही थी, वह भी बुलडोजर की भेंट चढ़ गईं।

पूर्व मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने कहा कि मामले को आला अधिकारियों के समक्ष भी उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जम्मू नगर निगम ने यहां लाइटें और बैठने के लिए बैंच लगवाए थे। यहां अक्सर भंडारे हुआ करते थे। जब निर्माण हो रहा था तब जेडीए सोया हुआ था। अब अचानक कार्रवाई कर आपसी भाईचारा खराब करने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि जेडीए से मंदिर को दोबारा बनवाने का प्रयास किया जाएगा।

जम्मू के मुट्ठी इलाके में एक मंदिर पर बुलडोजर चलने के खिलाफ शिवसेना (उद्धव ठाकरे) के कार्यकर्ताओं ने जेडीए के खिलाफ प्रदर्शन किया। पार्टी के प्रदेश प्रमुख मनीश साहनी तथा करणी सेना प्रवक्ता होशियार सिंह के नेतृत्व में शिव सैनिकों ने मंदिर परिसर के बाहर प्रदर्शन करते हुए प्रशासन पर मनमानी करने का आरोप लगाया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि नवरात्र के समय शिव मंदिर पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई गलत है।

इस दौरान साहनी ने कहा कि पार्क, सरकारी कार्यालयों, थानों आदि के लिए सरकारी जमीनों पर कब्जा जायज है, मगर हिंदुओं के मंदिरों पर बुलडोजर चलाकर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करना गलत है। इस मौके पर अध्यक्ष महिला विंग मिनाक्षी छिब्बर, अध्यक्ष कामगार विंग राज सिंह, शशिपाल, सुरेश, मंगूराम, करणी सेना के प्रवक्ता होशियार सिंह, दिग्विजय सिंह, सिकंदर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी