Jammu Kashmir Weather: चुनाव में बारिश बनेगी खलल..., जम्मू-कश्मीर में आज से तीन दिन तक वर्षा और बर्फबारी का अलर्ट जारी

Jammu Kashmir Weather कल यानी 19 अप्रैल लोकसभा चुनाव शुरू होने जा रहे हैं। इसी क्रम में जम्मू संभाग की उधमपुर सीट पर भी चुनाव हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने बारिश की आशंका जताई है। आज से अगल तीन दिनों तक केंद्रशासित प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान पहाड़ों पर फिर हिमपात व मैदानी क्षेत्रों में वर्षा की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Publish:Thu, 18 Apr 2024 08:16 AM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 08:16 AM (IST)
Jammu Kashmir Weather: चुनाव में बारिश बनेगी खलल..., जम्मू-कश्मीर में आज से तीन दिन तक वर्षा और बर्फबारी का अलर्ट जारी
Jammu Kashmir Weather Update: जम्मू-कश्मीर में आज से तीन दिन तक वर्षा और बर्फबारी का अलर्ट जारी

HighLights

  • जम्मू संभाग की उधमपुर सीट पर कल चुनाव हैं
  • चार दिन खुले रहने के बाद मुगल रोड फिर से बंद
  • 18 अप्रैल तड़के से ही विक्षोभ का प्रभाव दिखेगा और इसका असर 20 अप्रैल तक रहेगा।

जागरण संवाददाता, श्रीनगर। Jammu Kashmir Weather Update: कश्मीर के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी तथा निचले क्षेत्रों में वर्षा के बाद मंगलवार व बुधवार को मौसम पूरी तरह शुष्क रहा। अलबत्ता, मौसम विभाग ने गुरुवार यानी 18 अप्रैल से तीन दिन मौसम के मिजाज फिर तीखे होने की संभावना जताई है।

पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना

इस दौरान पहाड़ों पर फिर हिमपात व मैदानी क्षेत्रों में वर्षा की संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक डा. मुख्तार ने कहा कि मौसम में यह परिवर्तन पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते आ रहा है। उन्होंने कहा कि 18 अप्रैल तड़के से ही विक्षोभ का प्रभाव दिखेगा और इसका असर 20 अप्रैल तक रहेगा।

यह भी पढ़ें- Jammu Weather Update: अब बारिश-बर्फबारी फिर बढ़ाएगी परेशानी, अगले चार दिनों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट जारी

उन्होंने कहा कि 21 से 26 अप्रैल तक मौसम शुष्क रहेगा। वहीं, बुधवार को श्रीनगर समेत घाटी के अधिकांश इलाकों में मौसम शुष्क रहा। श्रीनगर में दोपहर तक धूप छाई रही। दोपहर बाद आसमान पर बादल छाए, लेकिन देर शाम तक कहीं भी बारिश नही हुई।

चार इंच तक बर्फबारी

बता दें कि गत दिनों गुलमर्ग समेत घाटी के ऊपरी इलाकों में तीन से चार इंच बर्फबारी हुई थी और निचले इलाकों में तेज बारिश से झेलम समेत अधिकांश जलस्रोतों में जलस्तर भी बढ़ गया है। जम्मू में भी दिनभर धूप रही। मौसम विभाग के अनुसार श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 9.4, पहलगाम में 2.1, व गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

कल उधमपुर सीट पर होंगे चुनाव

वहीं कल से लोकसभा चुनाव शुरू होने जा रहे हैं। आम चुनाव के पहले चरण में जम्मू संभाग की उधमपुर सीट पर चुनाव होने हैं। ऐसे में प्रशासन ने चुनाव से जुड़ी सभी तैयारियां कर ली हैं। लेकिन अब क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है तो बारिश चुनाव में एक बड़ी चुनौती बन सकती है। ऐसे में चुनाव संपन्न कराने के साथ-साथ बारिश भी प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती रहेगी। 

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Weather: श्रीनगर समेत सात जिलों में इस माह कम हुई बारिश, अब फिर बर्फबारी से बिगड़ेगा मौसम का मिजाज

chat bot
आपका साथी