पाकिस्तान की गोलाबारी में तीन की मौत, 12 घायल

सीजफायर उल्‍लंघन के दौरान जो जवान शहीद हो गया, उसकी पहचान 78 बटालियन के हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार के रूप में हुई है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 19 Jan 2018 10:08 AM (IST) Updated:Fri, 19 Jan 2018 05:35 PM (IST)
पाकिस्तान की गोलाबारी में तीन की मौत, 12 घायल
पाकिस्तान की गोलाबारी में तीन की मौत, 12 घायल

जम्‍मू, [जेएनएन]। जम्‍मू-कश्‍मीर में सीमा पार से पड़ोसी देश की नापाक हरकतें जारी हैं। पाकिस्‍तान ने शुक्रवार सुबह जम्मू संभाग के सांबा अरनिया आर एस पुरा सेक्टर में भारी गोलीबारी शुरू कर दी। पाक रेंजर्स की फायरिंग में तीन की मौत और 12 अन्य जख्‍मी हो गए हैं । पाकिस्तान की ओर से बीएसएफ की 40 चौकियों को भी निशाना बनाया गया है। चौकियों पर मोटार बम व हल्के हथियारों से गोलियां दागी जा रही हैं। हालांकि सीमा सुरक्षा बल की ओर से कड़ा जवाब दिया जा रहा है।

बता दें कि पाकिस्तान ने जम्मू जिले के सीमांत क्षेत्रों में बुधवार रात से भारी गोलाबारी शुरू की थी। इसमें सीमा सुरक्षा बल के एक जवान व एक युवती की मौत हो गई थी। नागरिक ठिकानों पर भी गोलीबारी की जा रही है। सीमा के आसपास के सभी स्‍कूलों को बंद कर दिये गये है। गोलाबारी से जम्मू व सांबा जिलों में भारी दहशत का माहौल है। सुबह 6:45 बजे के करीब शुरू हुई गोलाबारी से आर एस पुरा से लेकर सांबा के बसंतर नदी तक का इलाका प्रभावित है। 

सीमा सुरक्षा बल की ओर से कड़ी कार्रवाई की जा रही है। बुधवार देर रात को भी सीमा सुरक्षा बल ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान के दो मोटर पोजीशन तबाह कर दिए थे। सीजफायर उल्‍लंघन के दौरान जो जवान शहीद हो गया, उसकी पहचान 78 बटालियन के हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार के रूप में हुई है। पाकिस्तान ने बुधवार रात करीब साढ़े 10 बजे आरएसपुरा सेक्टर में भारत की छह पोस्टों पर मोर्टार दागने शुरू कर दिए थे। पाकिस्तान ने जिन चौकियों को निशाना बनाया, वे रिहायशी इलाकों के साथ सटी हैं, उनमें निक्कोवाल, सतोवाली, बाकरपुर, घराना, सुचेतगढ़, अब्दुल्लियां और कोरोटाना शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने स्नाइपर शॉट भी मारा, जिसमें बाकरपुर पोस्ट पर तैनात बीएसएफ का हेड कांस्टेबल शहीद हो गया। बीएसएफ के जवानों ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। 

पाकिस्तान की ओर से की जा रही इस भारी गोलाबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ की आशंका को भी नकारा नहीं जा सकता। पाकिस्तान पहले भी ऐसा कई बार करता रहा है। ऐसे में बीएसएफ के जवान हर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। गौरतलब है कि इससे पहले तीन जनवरी को भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा में पाकिस्तान ने स्नाइपर शॉट दागा था, जिसमें बीएसएफ जवान शहीद हो गया था। भारत ने उसी रात जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के 10 रेंजर ढेर कर दिए थे।

chat bot
आपका साथी