Jammu Lockdown: ...शाम छह बजे के बाद घरों से ना निकलें लोग, उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

दरअसल जम्मू जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या को देखते हुए जिला आयुक्त जम्मू सुषमा चौहान से वीकेंड लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 12:33 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 05:24 PM (IST)
Jammu Lockdown: ...शाम छह बजे के बाद घरों से ना निकलें लोग, उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई
Jammu Lockdown: ...शाम छह बजे के बाद घरों से ना निकलें लोग, उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

जम्मू, जागरण संवाददाता: शहर के विभिन्न चौक चौराहों में लोगों को वीकेंड लॉकडाउन का पालन करने के प्रति जागरूक करने के लिए पुलिस वाहनों से घोषणा कर लोगों को घरों के भीतर रहने के लिए प्रेरित कर रहे है। डोगरा चौक में नवाबाद पुलिस थाने की जिप्सी में बैठे सब इंस्पेक्टर दुकानदारों, राहगीरों, वाहन चालकों को लाउड स्पीकर के माध्यम से घोषणाएं कर लोगों को लॉकडाउन के बारे में जानकारी दे रहे है।

सब इंस्पेक्टर ललित कुमार ने बताया कि उन्हें वरिष्ठ अधिकारियों से निर्देश मिले है कि वह डोगरा चौक व उसके आसपास के क्षेत्रों में घोषणा कर लोगों को शुक्रवार शाम छह बजे से लेकर सोमवार सुबह छह बजे तक घरों के भीतर रह कर लॉकडाउन का पालन करने को कहे। इसके साथ लोगों को यह भी चेतावनी दी जा रही है कि यदि बिना ठोस जो कोई घर से निकलेगा के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दरअसल जम्मू जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या को देखते हुए जिला आयुक्त जम्मू सुषमा चौहान से वीकेंड लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है।

बीते सप्ताह पहली बार वीकेंड लॉकडाउन को लागू किया गया था। इस दौरान जम्मू पुलिस ने दस लोगों के विरुद्ध लॉकडाउन उल्लंघन करने पर छह मामले विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज किए थे। पुलिस ने इस दौरान तीन वाहनों को भी जब्त किया था, जिन्होंने जिला आयुक्त के आदेश का पालन नहीं किया था। जम्मू पुलिस ने इस बार भी स्पष्ट कर दिया है कि जोकि वीकेंड लॉकडाउन का उल्लंघन करेगा के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी