अपडेट::::प. बंगाल के ध्यानार्थ... आइबी पर नाले में बहा बीएसएफ का अधिकारी

राज्य ब्यूरो जम्मू ---------- ध्यानार्थ... पूरी खबर अपडेट की गई है। फ्लैग मीटिंग और पाकिस्तानी क्षेत्र में भी तलाशी की बात जोड़ी गई है। नाले का नाम ऐक है.. इसे एक न समझा जाए। -------------- भारत और पाकिस्तान दोनों क्षेत्रों में पूरे दिन ली गई तलाशी फिर भी कोई पता नहीं चला दो अन्य साथियों के साथ नाव से नाले में कर रहे थे गश्त -----------

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Sep 2019 08:58 AM (IST) Updated:Mon, 30 Sep 2019 08:58 AM (IST)
अपडेट::::प. बंगाल के ध्यानार्थ... आइबी पर नाले में बहा बीएसएफ का अधिकारी
अपडेट::::प. बंगाल के ध्यानार्थ... आइबी पर नाले में बहा बीएसएफ का अधिकारी

जागरण न्यूज नेटवर्क, जम्मू/आरएसपुरा : क्षेत्र में दो दिनों में हुई बारिश से अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ऐक नाले में शनिवार को देर रात आई बाढ़ में बीएसएफ का एक अधिकारी बह गया। शनिवार की रात और फिर रविवार को पूरे दिन जवान को खोजने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। भारत और पाकिस्तान दोनों क्षेत्रों में तलाशी जारी है। दरअसल, जवान के पाकिस्तान की ओर बहने की आशंका जताई जा रही है।

सीमा सुरक्षा बल की 36 वाहिनी के 54 वर्षीय सब इंस्पेक्टर परितोश मंडल निवासी वेस्ट बंगाल शनिवार देर रात ऐक नाले में नाव से पेट्रोलिग कर रहे थे। वह सीमांत क्षेत्र जोड़ा फार्म के पास स्थित सुरक्षा बल की पोस्ट जय किशन के पास तैनात हैं। पेट्रोलिंग के दौरान वह बाढ़ की चपेट में आ गए। इससे मंडल और उनके दो साथी बाढ़ में बहने लगे। इसी दौरान अन्य सीमा प्रहरियों ने मंडल के साथियों को तो ट्रैक्टर की सहायता से बचा लिया, लेकिन अंधेरा होने के चलते मंडल को खोजा नहीं जा सका। रात भर उनकी तलाश जारी रही।

रविवार सुबह फ्लैग मीटिंग में सीमा सुरक्षा बल ने आरएसपुरा के सुचेतगढ़ में सीमा प्रहरी के बाढ़ में बह जाने का मुद्दा पाकिस्तान रेंजर्स के साथ उठाया। इसके बाद सीमा के दोनों ओर उनको खोजने के लिए मुहिम शुरू की गई। सीमा सुरक्षा बल के आइजी एनएस जम्वाल ने बताया कि भारतीय और पाकिस्तान क्षेत्र में बह गए सीमा प्रहरी की बड़े पैमाने पर तलाश जारी है।

उन्होंने बताया कि आरएसपुरा क्षेत्र में सीमा प्रहरी को तलाशने के लिए सीमा सुरक्षाबल के जवानों के साथ स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स की भी मदद ली जा रही है। सीमा सुरक्षा बल का डीआइजी रैंक का एक अधिकारी इस राहत एवं बचाव अभियान पर पूरी नजर रखे हुए है। सीमा सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने बताया कि देर शाम तक मंडल का कुछ पता नहीं लगा पाया था।

chat bot
आपका साथी