Jammu Kashmir News: पुलिस के हत्थे चढ़ा आतंकी संगठन ISIS का इंडिया चीफ हारिश फारूकी, STF ने साथी को भी किया गिरफ्तार

Jammu Kashmir News असम पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के इंडिया चीफ हारिश फारूकी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही उसके साथी अनुराग उर्फ रेहान (Rehan) को भी अरेस्ट (Jammu Kashmir Police) किया गया है। जानकारी के अनुसार अनुराग जब 12वीं क्लास में था तब उसने आईएसआईएस से जुड़ा था।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Publish:Thu, 21 Mar 2024 06:32 PM (IST) Updated:Thu, 21 Mar 2024 06:32 PM (IST)
Jammu Kashmir News: पुलिस के हत्थे चढ़ा आतंकी संगठन ISIS का इंडिया चीफ हारिश फारूकी, STF ने साथी को भी किया गिरफ्तार
Jammu Kashmir News: पुलिस के हत्थे चढ़ा आतंकी संगठन ISIS का इंडिया चीफ हारिश फारूकी

जेएनएन, जम्मू। Jammu Kashmir News: आतंकी संगठन आइएसआइएस (ISIS) का भारत का प्रमुख हारिस फारूकी उर्फ हरिश अजमल फारूकी और उसके सहयोगी अनुराग सिंह उर्फ रेहान को असम पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, दोनों बांग्लादेश से सीमा पार कर असम के धुबरी जिले पहुंचे थे। यहीं से एसटीएफ ने उन्हें दबोच लिया। असम पुलिस के अनुसार दोनों को धर्मशाला इलाके से पकड़ा है।

अनुराग मूलरूप से पानीपत के दीवाना गांव का निवासी है

अनुराग मूलरूप से पानीपत के दीवाना गांव का रहने वाला है, लेकिन उसकी मां सरोज और बड़ा भाई चिराग दिल्ली के रोहिणी में रहते है। अनुराग के पिता मनबीर पेशे से वकील थे, उनका 1992 में देहांत हो गया था। उसके बाद मां ने पांच साल बाद ही गांव छोड़ दिया था।

अनुराग 12वीं कक्षा के कोटा कोचिंग लेने गया था

अनुराग 12वीं कक्षा के बाद कोटा कोचिंग लेने के लिए गया था। आशंका है कि उसी दौरान वह आइएसआइएस के संपर्क में आया। अनुराग ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम रेहान रखा, इसका स्वजनों को पता नहीं है। अनुराग रेलवे विभाग में सेक्शन ऑफिसर कार्यरत था। उसका भाई इस्पात मंत्रालय में सेक्शन ऑफिसर पद पर कार्यरत है। दैनिक जागरण ने उसकी मां सरोज से फोन पर संपर्क किया तो उन्होंने कहा- अनुराग मेरा बेटा नहीं।

chat bot
आपका साथी