Jammu: घाटी में हिंदू नेताओं को सुरक्षित वातावरण दे सरकार, आतंकियों से सख्ती से निपटा जाए

सरकार ने कई बार सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए उनके नेताओं को भी कश्मीर जाने से रोका है। यह संकेत है कि अभी भी अलगाववाद आतंकवाद पर लगाम नही लग पाई है। उप राज्यपाल से गुजारिश की गई कि हिंदू नेताओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 01:31 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 01:31 PM (IST)
Jammu: घाटी में हिंदू नेताओं को सुरक्षित वातावरण दे सरकार, आतंकियों से सख्ती से निपटा जाए
पनुन कश्मीर के प्रधान विरेंद्र रैना ने कहा कि अलगाववाद घाटी में हिंदुओं को आने नही देना चाहता।

जम्मू, जागरण संवाददाता: विभिन्न हिंदू संगठनों खासकर कश्मीरी पंडितों ने कहा कि घाटी में रह रहे हिंदू नेताओं को सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराना केंद्र सरकार और जम्मू और कश्मीर प्रशासन की जिम्मेदारी है जिसे बखूबी से निभाया जाए। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में हिंदू नेता राकेश पंडिता की हत्या पर हिंदू संगठनों ने कड़ी निंदा व्यक्त की।

वहीं दूसरी ओर कहा कि घाटी में एजेंडे के तहत गतिविधियां चल रही हैं। इसे सख्ती से निपटा जाए और वहां रह रहे हिंदू नेताओं को सुरक्षा का अहसास कराया जाए। शिव सेना ठाकरे के जम्मू और कश्मीर यूनिट के प्रधान मनीश साहनी ने कहा कि कश्मीर घाटी में हिंदू नेताओं को लगातार निशाना बनाना, अल्पसंख्यकों में भय का माहौल पैदा करने की सोची समझी साजिश हो रही है।

यह इसलिए ताकि कश्मीरी पंडित घाटी में अपने घरों को वापस लौटने के बारे में कभी न सोचें। अब समय आ गया है कि केंद्र सरकार को और सख्ती घाटी में करनी होगी। आतंकवाद की कमर तोड़नी होगी। घाटी में आज भी ऐसे हालात हैं कि कोई भी हिंदू नेता स्वतंत्र रूप से घाटी में नही घूम सकता। कोई हिंदू नेता घाटी में जाकर अपनी गतिविधियां नही कर सकता।

सरकार ने कई बार सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए उनके नेताओं को भी कश्मीर जाने से रोका है। यह संकेत है कि अभी भी अलगाववाद, आतंकवाद पर लगाम नही लग पाई है। उप राज्यपाल से गुजारिश की गई कि हिंदू नेताओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

पनुन कश्मीर के प्रधान विरेंद्र रैना ने कहा कि अलगाववाद घाटी में हिंदुओं को आने नही देना चाहता। 1990 में घाटी में जातीय नरसंहार ही तो हुआ। ऐसे प्रयास अभी भी जारी हैं। केंद्र सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए। घाटी में हिंदू के पैर तभी मजबूत होंगे जब आतंकवाद की कमर पूरी तरह से टूट जाए। 

chat bot
आपका साथी