Jammu Kashmir : चुनावों को लेकर सतर्क रहें सुरक्षा बल : डीजीपी

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने चुनावों के मद्देनजर सभी सुरक्षा एजेंसियों को आपसी तालमेल के साथ काम करना होगा ताकि जिला विकास परिषद और पंचायत चुनावों को शांति पूर्वक ढंग से संपन्न करवाया जा सके। उन्होंने जवानों को चुनावों को लेकर सतर्क रहने को कहा।

By VikasEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 08:37 PM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 08:37 PM (IST)
Jammu Kashmir : चुनावों को लेकर सतर्क रहें सुरक्षा बल : डीजीपी
बैठक में डीजीपी को पुलिस अधिकारियों ने चुनावों को लेकर सुरक्षाबलों की तैनाती की रणनीति बारे जानकारी दी।

जम्मू, जागरण संवाददाता। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने चुनावों के मद्देनजर सभी सुरक्षा एजेंसियों को आपसी तालमेल के साथ काम करना होगा, ताकि जिला विकास परिषद और पंचायत चुनावों को शांति पूर्वक ढंग से संपन्न करवाया जा सके। उन्होंने जवानों को चुनावों को लेकर सतर्क रहने को कहा। जिला विकास परिषद के चुनावों से पूर्व सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा लेने के लिए पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियां के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की।

बैठक में डीजीपी को पुलिस अधिकारियों ने चुनावों को लेकर सुरक्षाबलों की तैनाती की रणनीति बारे जानकारी दी। डीजीपी दिलबाग सिंह ने अधिकारियों को एकजुट होकर काम करने की सलाह दी। सूचनाओं का शीघ्र आदान प्रदान हो ताकि समय रहते कार्रवाई को अंजाम दिया जा सके।

उन्होंने चुनाव ड्यूटी पर तैनात होने वाले जवानों के मनोबल को बढ़ाने की बात कहीं ताकि वे पूरी सतर्कता के साथ अपने काम को अंजाम दे पाए। संवेदनशील स्थलों पुलिस के साथ सीआरपीएफ के जवानों को पर्याप्त संख्या में तैनात किया जाए। उन्होंने सीमांत क्षेत्रों में रात के समय पाकिस्तान के साथ लगते अंतर राष्ट्रीय सीमा पर गश्त को बढ़ाने की जरूरत पर बल दिया, ताकि पड़ोसी देश के नापाक इरादों को विफल किया जा सके। डीजीपी ने प्रदेश में शांति बहाली और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों की प्रशंसा की। उन्होंने दरबार मूव के साथ जम्मू में सुरक्षा को बढ़ाने की बात भी कई।

बैठक में आइजीपी जम्मू मुकेश सिंह, आइजीपी कश्मीर विजय कुमार, डीआइजी जम्मू कठुआ सांबा विवेक गुप्ता, एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटिल, डीआइजी सेंट्रल कश्मीर अमित कुमार, एसएसपी बड़गाम नागपुरी आमोद अशोक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी