Jammu kashmir Coronavirus: पुलवामा को छोड़ सभी क्षेत्रों से क‌र्फ्यू हटाया, लॉकडाउन जारी

Jammu kashmir Coronavirus पुलवामा को छोड़ सभी क्षेत्रों से क‌र्फ्यू हटाया लॉकडाउन जारी

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sun, 10 May 2020 08:54 AM (IST) Updated:Sun, 10 May 2020 08:54 AM (IST)
Jammu kashmir Coronavirus: पुलवामा को छोड़ सभी क्षेत्रों से क‌र्फ्यू हटाया, लॉकडाउन जारी
Jammu kashmir Coronavirus: पुलवामा को छोड़ सभी क्षेत्रों से क‌र्फ्यू हटाया, लॉकडाउन जारी

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोर और पुलवामा में शनिवार को लगातार चौथे दिन भी कर्फ्यू  ने सामान्य जनजीवन की रफ्तार रोके रखी जबकि वादी में अन्यत्र लॉकडाउन का असर रहा। इससे पूर्व शुक्रवार की शाम को प्रशासन ने वादी में मोबाइल फोन सेवा को पूरी तरह बहाल कर दिया था।

गौरतलब है कि बुधवार को आतंकी रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद पूरी वादी में तनाव बना हुआ है। कई इलाकों में आतंकी समर्थक तत्वों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पें भी हुईं। इनमें एक डीएसपी समेत एक दर्जन सुरक्षाकर्मी और 20 हिंसक तत्व जख्मी हुए हैं।

शनिवार को पुलवामा में कफ्र्यू जैसी पाबंदियों को लागू रखते हुए अन्यत्र हर इलाके से निषेधाज्ञा को हटा लिया। हालांकि कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन जारी है। लॉकडाउन को पूरी तरह प्रभावी बनाए रखने के लिए विभिन्न इलाकों में पुलिस व अ‌र्द्धसैनिकबलों को तैनात रखा गया था। सिर्फ आवश्यक सेवाओं से संबधित अनुमोदित गतिविधियों से जुडे़ अधिकारियों व अन्य लोगों को ही मूवमेंटपास के आधार पर कहीं आवाजाही की अनुमति दी गई। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को कहीं से हिंसा की खबर नहीं आई। 

नहीं हो रहा लॉकडाउन व शारीरिक दूरी का पालन

राजौरी नगर के साथ आसपास के क्षेत्रों में भी लॉकडाउन के दौरान जरूरत के सामानों की दुकानें खुल रही हैं, लेकिन शारीरिक दूरी का पालन न के बराबर ही हो रहा है। जबकि प्रशासन ने साफ कर रखा है कि अगर कोई घर से बाजार में आता है तो वह शारीरिक दूरी बनाकर रखे। इसके लिए दुकानदारों को भी कहा गया है कि उनकी दुकानों पर जो भी ग्राहक आए, वह शारीरिक दूरी बनाकर रखे, लेकिन इसका कोई भी पालन नहीं हो रहा है।

ग्राहक दुकानों के बाहर एक दूसरे के साथ सटकर बैठे रहते हैं और शारीरिक दूरी का कोई भी पालन नहीं हो रहा है। इससे कोरोना वायरस के बढ़ने की पूरी आशंका बनी हुई है। वहीं, इस संबंध में एडीसी राजौरी ठाकुर शेर का कहना है कि सभी दुकानदारों को आदेश जारी किया गया है कि वे दुकानों में शारीरिक दूरी का पालन करवाएं और ग्राहकों से भी कहें कि वे शारीरिक दूरी बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी दुकानदार नियमों का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी