Coronavirus: आयुर्वेद अस्पताल में बनाया गया क्वारंटाइन केंद्र बंद, अब ओपीडी हुई शुरू

डायरेक्टर डा. मोहन सिंह ने भी क्वारंटाइन केंद्र बंद होने की पुष्टि करते हुए कहा कि अस्पताल में नियमित ओपीडी के लिए ही क्वारंटाइन केंद्र को अस्पताल में बंद किया गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 01:58 PM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 01:59 PM (IST)
Coronavirus: आयुर्वेद अस्पताल में बनाया गया क्वारंटाइन केंद्र बंद, अब ओपीडी हुई शुरू
Coronavirus: आयुर्वेद अस्पताल में बनाया गया क्वारंटाइन केंद्र बंद, अब ओपीडी हुई शुरू

जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू के आयुर्वेद अस्पताल में ओपीडी के लिए क्वारंटाइन केंद्र बंद कर दिया गया है। अब नियमित तौर पर आयुर्वेद अस्पताल में ओपीडी चलाई जा रही है। यह ओपीडी शुरू हुए एक सप्ताह से अधिक का समय हो गया है लेकिन ओपीडी में आने वाले मरीजों और डाक्टरों को यह शिकायत थी कि क्वारंटाइन केंद्र और ओपीडी साथ-साथ होने के कारण यह आशंका रहती है कि कहीं ओपीडी में आने वाला कोई संक्रमित न हो जाए।

आयुर्वेद अस्पताल में बनाए गए क्वारंटाइन केंद्र में जम्मू शहर के अलावा जिले के अन्य क्षेत्रों से मरीजों के संपर्क में आने वाले परिजनों व अन्य लोगों को रखा जाता था। इस क्वारंटाइन केंद में रह रहे कई लोग भी बाद में संक्रमित मिले थे। कुछ दिन पहले जब केंद्र सरकार ने सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को नियमित ओपीडी शुरू करने के लिए कहा था। इसे देखते हुए आयुर्वेद अस्पताल में भी ओपीडी शुरू हो गई थी। हालांकि इसमें आने वाले मरीजों की संख्या कम थी। मगर मरीजों व उनके साथ आए तीमारदार यह शिकायत कर रहे थे कि क्वारंटाइन केंद्र में आने वाले लोग कई बार अस्पताल के बाहर भी आते हैं और कई बार उन्हें ओपीडी के समय में ही अस्पताल में लाया जाता है। ऐसे में उनके अन्य मरीजों के साथ संपर्क में आने की आशंका रहती है।

अगर क्वारटाइन केंद्र में रखने वाला कोई भी कोरोना से संक्रमित आता है तो उससे अन्य के भी संक्रमित रहने की आशंका रहती है। यह मुद्दा उच्चाधिकारियों के समक्ष भी उठा और इसके बाद आुयर्वेद अस्पताल से क्वारंटाइन केंद्र बंद करने का फॅैसला हुआ। इंडियन सिस्टम आफ मेडिसीन विभाग के डायरेक्टर डा. मोहन सिंह ने भी क्वारंटाइन केंद्र बंद होने की पुष्टि करते हुए कहा कि अस्पताल में नियमित ओपीडी के लिए ही क्वारंटाइन केंद्र को अस्पताल में बंद किया गया है।

chat bot
आपका साथी