Jammu: सीसीटीवी कैमरों के जरिए चौबीसों घंटे की जाएगी जमीनी निगरानी, राष्ट्र विरोधी तत्वों की होगी पहचान

जम्‍मू-कश्‍मीर में अब केंद्र शासित प्रदेश में सीसीटीवी कैमरों के जरिए निगरानी की जाएगी। वहीं डीजीपी दिबाग सिंह ने कहा कि सीसीटीवी निगरानी से अपराधों पर अंकुश लगगे। साथ ही जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र विरोधी तत्वों को पकड़ने में मदद मिलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 31 Jan 2023 08:51 AM (IST) Updated:Tue, 31 Jan 2023 08:51 AM (IST)
Jammu: सीसीटीवी कैमरों के जरिए चौबीसों घंटे की जाएगी जमीनी निगरानी, राष्ट्र विरोधी तत्वों की होगी पहचान
सीसीटीवी कैमरों के जरिए चौबीसों घंटे की जाएगी जमीनी निगरानी

जम्मू, 31 जनवरी (पीटीआई): जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र विरोधी तत्वों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए केंद्र शासित प्रदेश में लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए चौबीसों घंटे जमीनी निगरानी की जाएगी। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में सीसीटीवी निगरानी प्रणाली के कार्यान्वयन का उद्देश्य लोगों और केंद्र शासित प्रदेश के आगंतुकों को एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करना है।

यह भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के फिनाले में एकजुट हुआ विपक्ष, राहुल में दिखी ''उम्मीद की किरण''

जम्मू-कश्मीर में सीसीटीवी निगरानी परियोजना के कार्यान्वयन की स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि इससे लोगों में विश्वास पैदा करने में मदद मिलेगी कि वे सुरक्षित हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस प्रणाली से हम चौबीसों घंटे जमीन पर नजर रखेंगे। एक बार चालू हो जाने के बाद, सिस्टम अलर्ट उत्पन्न करेगा जो केंद्र शासित प्रदेश में अपराध दर को रोकने में मदद करेगा और राष्ट्र विरोधी तत्वों और अपराधियों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने में उपयोगी होगा।

डीजीपी ने कहा कि परियोजना कार्यान्वयनकर्ताओं को भविष्य के दृष्टिकोण को ध्यान में रखना चाहिए क्योंकि भविष्य में उभरती जरूरतों के अनुसार सीसीटीवी कैमरे जोड़े जाते रहेंगे। परियोजना के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरणों और लॉजिस्टिक्स की गुणवत्ता अच्छी होनी चाहिए। वहीं उन्होंने परियोजना को समय पर पूरा करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने के लिए अधिकारियों को प्रभावित किया।

यह भी पढ़ें: सैयदाबाद में विंटर गेम्स में स्नो क्रिकेट को बताया मनोरंजक, इससे क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं की होगी पहचान : पीएम

chat bot
आपका साथी