जम्मू-कश्मीर की किरण एशियन टग ऑफ वार प्रतियोगिता के लिए चयनित, महाराष्ट्र रवाना हुई

वहीं जम्मू-कश्मीर बैडमिंटन एसोसिएशन छह सितंबर से ऑल जेएंडके सीनियर जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रही है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 02 Sep 2019 06:22 PM (IST) Updated:Mon, 02 Sep 2019 06:22 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर की किरण एशियन टग ऑफ वार प्रतियोगिता के लिए चयनित, महाराष्ट्र रवाना हुई
जम्मू-कश्मीर की किरण एशियन टग ऑफ वार प्रतियोगिता के लिए चयनित, महाराष्ट्र रवाना हुई

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू की किरण कुमारी का चयन थाइलैंड में 13 सितंबर से शुरू होने वाली 14वीं एशियन टग ऑफ वार प्रतियाेगिता के लिए किया गया है। किरण कुमारी भारतीय टग ऑफ वार टीम केस साथ 11 सितंबर से थाइलैंड के लिए रवाना होंगी।

जम्मू-कश्मीर टग ऑफ वार एसोसिएशन द्वारा सोमवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। एसोसिएशन के प्रधान स. हरदीप सिंह आनंद ने अन्य पदाधिकारियों के साथ किरण कुमारी को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उम्मीद जताई। प्रतियोगिता में जाने से पहले भारतीय टग ऑफ वार टीम के लिए महाराष्ट्र के सांगली में कैंप में पांच सितंबर से शुरू होने वाला है। इसमें भाग लेने के लिए किरण कुमारी सोमवार को रवाना हुई। इस अवसर पर जेएंडके टग ऑफ वार एसोसिएशन के गुरु कुमार, आनंद रंजन, नरेन्द्र कोशिक व जोध सिंह ईशर भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि किरण कुमारी ने नेपाल के काठमांडू में आयोजित तीसरी गोल्ड इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भाग लेकर स्वर्ण पदक जीता था।

स्टेट जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता छह सितंबर से शुरू होगी

जम्मू-कश्मीर बैडमिंटन एसोसिएशन छह सितंबर से ऑल जेएंडके सीनियर, जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रही है। प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को 21 सितम्बर से 24 सितम्बर तक तक हरियाणा के पंचकूला में आयोजित होने वाली नार्थ जोन इंटर स्टेट बैडमिंटन प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा। जेएंडके बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव बलबीर सिंह जम्वाल ने बताया कि चार दिवसीय प्रतियोगिता के मुकाबले मौलाना आजाद स्टेडियम के इंडोर कांप्लेक्स स्थित मल्टीपर्पज हॉल में होंगे। प्रतियोगिता में प्रत्येक जिलों से खिलाड़ी भाग लेंगे। लड़कों एवं लड़कियों के अंडर-19 जूनियर के सिंगल मुकाबलों के लिए प्रत्येक खिलाड़ी से 300 रुपए एंट्री फीस के रूप में वसूले जाएंगे। अंडर-19 लड़कों एवं लड़कियों सहित पुरुष एवं महिला वर्ग के डबल एवं मिक्सड डबल वर्ग के लिए 600 रुपए एंट्री फीस निर्धारित की गई है। प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ी चार सितंबर रात आठ बजे तक अपनी एंट्रियां जमा करवा सकते हैं। मौलाना आजाद स्टेडियम में पांच सितंबर को शाम पांच बजे खिलाड़ियों के ड्रा निकाले जाएंगे। छह सितंबर को सुबह 10 बजे मुकाबले शुरू हो जाएंगे। प्रतियोगिता के दौरान मुकाबले बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के नियमों के तहत होंगे।

chat bot
आपका साथी