Jammu Fraud Case: मृत भाई के नाम पर नौकरी करता रहा आरोपित, क्राइम ब्रांच ने किया चालान पेश

आरोपित के खिलाफ क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज करवाई गई थी जिसमें बताया गया कि वह नौवीं तक पढ़ा है जबकि उसने अपने मृत भाई के नाम से दस्तावेज दिखाकर नौकरी हासिल कर ली। जब आरोपित का भाई मरा था उस समय वह बीए पार्ट दो में पढ़ रहा था।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 01:55 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 01:55 PM (IST)
Jammu Fraud Case: मृत भाई के नाम पर नौकरी करता रहा आरोपित, क्राइम ब्रांच ने किया चालान पेश
आरोपित का नाम अशोक कुमार नहीं बल्कि शक्ति बंधु है जिसे काका जी के नाम से भी बुलाते हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता: अपने मृत भाई के नाम व उसके शैक्षणिक दस्तावेजों का इस्तेमाल कर नौकरी हासिल करने के आरोपित के खिलाफ क्राइम ब्रांच जम्मू ने कोर्ट में चालान पेश कर दिया हे।

आरोपित शक्ति बंधु उर्फ काका जी निवासी अछां, पुलवामा जोकि मौजूदा समय जम्मू के पौनी चक्क इलाके में रह रहा है पिछले तीस वर्षों से अपने मृत भाई अशोक कुमार के नाम से इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट, पब्लिक एडमिनीस्ट्रेशन एंड रूरल डिपार्टमेंट में नौकरी कर रहा था जबकि आरोपित का भाई वर्ष 1977 में डूबने से मर चुका है।

आरोपित के खिलाफ क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज करवाई गई थी जिसमें बताया गया कि वह नौवीं तक पढ़ा है जबकि उसने अपने मृत भाई के नाम से दस्तावेज दिखाकर नौकरी हासिल कर ली। जब आरोपित का भाई मरा था, उस समय वह बीए पार्ट दो में पढ़ रहा था।

आरोपित का नाम अशोक कुमार नहीं बल्कि शक्ति बंधु है जिसे गांव में लोग काका जी के नाम से भी बुलाते हैं। वहीं शिकायत पर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच शुरू की और कश्मीर से शिक्षा बोर्ड का रिकार्ड और को-एजूकेशन कालेज का रिकार्ड भी जांच के लिए कब्जे में ले लिया।

जांच में आरोप सही पाए जाने पर क्राइम ब्रांच ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी, सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचाने और षड़यंत्र रचने की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। जांच पूरी करने के बाद क्राइम ब्रांच ने आरोपित के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया। 

chat bot
आपका साथी