जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 6 आतंकियों को मौत के घाट उतारा

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 22 Dec 2018 10:11 AM (IST) Updated:Sat, 22 Dec 2018 10:33 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 6 आतंकियों को मौत के घाट उतारा
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 6 आतंकियों को मौत के घाट उतारा

जम्मू, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर के त्राल और पुलवामा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद किए गए हैं। इसी के साथ यह मुठभेड़ खत्म हो गई है।

शुक्रवार को ही जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों के संघर्षविराम उल्लंघन में सेना के 2 अधिकारी शहीद हो गए थे। इसके बाद त्राल और पुलवामा में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई।

मारे गए आतंकियों ने नाम त्राल के आरामपोरा निवासी सोलिहा अखून, अल्मर निवासी फैजल, त्राल में ही बाटागुंड निवासी नदीम सोफी, त्राल के दादसारा निवासी रसिक मीर, रौफ और उमर के रूप में हुई है। यह आतंकी जाकिर मूसा से जुड़े थे।

दो सैन्य अधिकारी शहीद
कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों के संघर्षविराम उल्लंघन में शुक्रवार को सेना के 2 अधिकारी शहीद हो गए। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि केरन सेक्टर में सुबह 11.55 बजे पाकिस्तान ने बिना उकसावे के गोलीबारी की। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन से बौखलाए पाकिस्तान ने शुक्रवार को नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की। कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों के संघर्षविराम उल्लंघन में सेना के 2 अधिकारी शहीद हो गए।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि केरन सेक्टर में सुबह 11.55 बजे पाकिस्तान ने बिना उकसावे के गोलीबारी की। गोलीबारी में एक जूनियर कमिशंड अधिकारी (JCO) शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया, जिनकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने संघर्षविराम उल्लंघन का करारा जवाब दिया। इधर, जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले के एक गांव में शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। रफियाबाद क्षेत्र के कुशीपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

chat bot
आपका साथी