जम्मू: पुरानी मंडी चौक में जम्बू लोचन पार्क का उद्घाटन, ओपन जिम की भी है सुविधा

इस पार्क में पहले चार दिवारी के अलावा कोई खास सुविधा नहीं थी। मंदिर के साथ बने इस पार्क में टूटे-फूटे बेंच थे और घास ऊगी थी। अब यहां फर्श पर मार्बल डालकर आधुनिक लुक देने के साथ लोगों के बैठने के लिए बेंच भी लगाए गए हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 07:32 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 07:32 PM (IST)
जम्मू: पुरानी मंडी चौक में जम्बू लोचन पार्क का उद्घाटन, ओपन जिम की भी है सुविधा
पूर्णिमा शर्मा ने पुरानी मंडी के हनुमान मंदिर के महंत नरसिंह दास जी की मौजूदगी में पार्क का उद्घाटन किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता। पुरानी मंडी चौक में पुराने पार्क का कायाकल्प करके यहां लोगों के बैठने के लिए सुंदर बेंच लगाने के साथ ओपन जिम बनाया गया है। जम्मू नगरनिगम की ओर से इस पार्क को जम्बू लोचन पार्क का नाम दिया गया है और मंगलवार को नगरनिगम की डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा ने पुरानी मंडी के प्राचीन हनुमान मंदिर के महंत नरसिंह दास जी और वार्ड नंबर 11 की कारपोरेटर अनिता शर्मा की मौजूदगी में नवनिर्मित पार्क का उद्घाटन किया।

इस पार्क में पहले चार दिवारी के अलावा कोई खास सुविधा नहीं थी। मंदिर के साथ बने इस पार्क में टूटे-फूटे बेंच थे और घास ऊगी थी। अब यहां फर्श पर मार्बल डालकर आधुनिक लुक देने के साथ लोगों के बैठने के लिए बेंच भी लगाए गए हैं और ओपन जिम के साथ बच्चों के लिए कुछ झूले भी लगाए गए हैं।

डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा ने पार्क का उद्घाटन करते हुए क्षेत्र की कारपोरेटर अनिता शर्मा की प्रशंसा करते हुए कहा कि लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाना नगरनिगम का लक्ष्य है। पार्क की उचित सफाई व्यवस्था पर बल देते हुए पूर्णिमा शर्मा ने कहा कि अब इस सुंदर पार्क को सुंदर बनाए रखना क्षेत्रीय लोगों की भी जिम्मेदारी है, लिहाजा इसकी सुंदरता बनाए रखने में लोग कारपोरेटर की मदद करें। पार्क में बनाए गए ओपन जिम का जिक्र करते हुए पूर्णिमा शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी ने एक बार फिर से शारीरिक स्वस्थ की जरूरत का महत्व बताना है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे क्षेत्रीय लोगों को लाभ होगा और लोग यहां व्यायाम कर स्वस्थ रह सकेंगे।

कारपोरेटर अनिता शर्मा ने कहा कि यह प्रोजेक्ट काफी समय पूर्व शुरू किया गया था लेकिन कोरोना महामारी व अन्य कारणों से इसे पूरा करने में विलंब हुआ। अनिता शर्मा ने कहा कि वार्ड के लोगाें के लिए इस तरह के कई अन्य प्रोजेक्टों पर भी काम जारी है जिनका पूरा होने से लोग लाभांवित होंगे। इस मौके पर अश्विनी शर्मा, विमल गुप्ता, जंग बहादुर, विशंबर सिंह, नंद किशोर मुख्य रूप से मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी