भारतीय चुनाव आयोग की टीम चार को दो दिवसीय दौरे पर आएगी

राज्य ब्यूरो जम्मू लोकसभा और विधानसभा चुनाव करवाने की तैयारियों और सुरक्षा स्थिति का ज

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 02:17 AM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 02:17 AM (IST)
भारतीय चुनाव आयोग की टीम  चार को दो दिवसीय दौरे पर आएगी
भारतीय चुनाव आयोग की टीम चार को दो दिवसीय दौरे पर आएगी

राज्य ब्यूरो, जम्मू : लोकसभा और विधानसभा चुनाव करवाने की तैयारियों और सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए भारतीय चुनाव आयोग की टीम मार्च के पहले सप्ताह में राज्य का दौरा करेगी। टीम का दौरा चार और पांच मार्च को होगा।

इससे पहले भारतीय चुनाव आयोग की टीम का दौरा 27 जनवरी तय हुआ था, लेकिन कश्मीर में भारी बर्फबारी से उपजे हालात और प्रधानमंत्री के तीन फरवरी के दौरे को देखते हुए दौरा टल गया था। भारतीय चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के नेतृत्व में टीम दो दिवसीय दौरे के दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेंद्र कुमार से मिल कर चुनावी तैयारियों का जायजा लेगी। इसके साथ ही पुलिस व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर सुरक्षा हालात का जायजा लेगी।

सूत्रों के अनुसार चुनाव आयोग की टीम विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से बैठक कर उनके सुझाव लेगी। टीम प्रमुख राजनीतिक पार्टियों भाजपा, कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी के प्रतिनिधियों से भेंट कर सकती है। चुनाव आयोग की टीम राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत कर सुरक्षा और प्रशासनिक प्रबंधों का भी जायजा लेगी। पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद चुनाव आयोग के दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। चुनाव आयोग के निर्देश पर राज्यपाल प्रशासन ने बड़ी संख्या में आइएएस, आइपीएस, कश्मीरी प्रशासनिक सेवा समेत अन्य अधिकारियों के तबादले किए हैं। यह सिलसिला जारी है। हालांकि राज्य में विधानसभा चुनाव भी करवाने हैं, लेकिन फिलहाल लोकसभा चुनाव की तैयारियों का ही जायजा लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी