Jammu: जोश व जज्बे के साथ हुई स्वतंत्रता दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल, इस बार स्कूली बच्चे नहीं होंगे शामिल

परेड ग्राउंड मैदान के मुख्य समारोह में भी कोरोना को देखते हुए और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सीमित मेहमान ही समारोह में शामिल किए जाएंगे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 01:26 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 04:35 PM (IST)
Jammu: जोश व जज्बे के साथ हुई स्वतंत्रता दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल, इस बार स्कूली बच्चे नहीं होंगे शामिल
Jammu: जोश व जज्बे के साथ हुई स्वतंत्रता दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल, इस बार स्कूली बच्चे नहीं होंगे शामिल

जम्मू, जागरण संवाददाता: पंद्रह अगस्त को मनाए जा रहे स्वतंत्रता दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन वीरवार को परेड ग्राउंड मैदान में हुआ। इस परेड में सुरक्षाबलों के जवानों ने भाग लिया जबकि रिहर्सल में देशभक्ति के जज्बे व उत्साह जवानों में देखने को मिला।

इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में स्कूली बच्चों को शामिल नहीं किया गया है क्योंकि कोरोना के चलते स्कूल बंद हैं और बच्चों को भी घरों में ही पढ़ाई करवाई जा रही है। वीरवार को परेड ग्राउंड मैंदान पुलिस, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, बीएसएफ के जवानों ने मार्च पास्ट किया जबकि डिवीजनल कमिश्नर जम्मू संजीव वर्मा ने परेड का निरीक्षण किया। पंद्रह अगस्त काे परेड ग्राउंड मैदान में आयोजित होने जा रहे स्वतंत्रता दिवस समारोह में उप राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान सलामी लेंगे।

वहीं रिहर्सल में परेड के निरीक्षण के बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने अपनी अपनी टुकड़ियों के साथ मार्च पास्ट किया और सलामी मंच के आगे से गुजरते हुए राष्ट्रीय ध्वज को सलामी पेश की। इस मौके पर पुलिस व सेना के बैंड ने देश भक्ति से ओतप्रोत धुनें बजाकर पूरे माहौल को देश भक्ति से भर दिया। फुल ड्रेस रिहर्सल के बाद परेड ग्राउंड मैदान को सील कर दिया गया। अब मैदान को पंद्रह अगस्त शनिवार को खुलेगा और वहां पर स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह का आयोजन होगा।

इसके अलावा सरकारी स्कूलों में भी स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन होंगे लेकिन वहां पर बच्चों को नहीं बुलाया जाएगा। स्कूलों में क्षेत्र के प्रशासनिक अधिकारी या हेड मास्टर ध्वाजारोहण करेंगे जबकि वहां पर क्षेत्र के कुछ गणमान्य लोगों को ही बुलाया जाएगा। परेड ग्राउंड मैदान के मुख्य समारोह में भी कोरोना को देखते हुए और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सीमित मेहमान ही समारोह में शामिल किए जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी