शोपियां में भाग निकले मारे गए आतंकियों के साथी, तलाशी अभियान जारी

शोपियां में मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकियों के साथी भाग निकले। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 05 Nov 2018 12:25 AM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 10:35 AM (IST)
शोपियां में भाग निकले मारे गए आतंकियों के साथी, तलाशी अभियान जारी
शोपियां में भाग निकले मारे गए आतंकियों के साथी, तलाशी अभियान जारी

 जम्मू, राज्य ब्यूरो। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शनिवार रात हुई मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकियों के साथी भाग निकले। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

 शोपियां में शनिवार देर शाम आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में देर रात तक गोलीबारी होती रही। रविवार सुबह जब सेना और सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल की तलाशी ली तो दो आतंकियों के शव मिले। इनमें से एक की पहचान इरफान अहमद भट निवासी बांडजू पुलवामा और दूसरे की पहचान शाहिद अहमद मीर पुत्र मसरूर अहमद निवासी गागरां के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने जिला पुलिस लाइन से उसका शव परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया है।

पुलिस ने बताया कि शोपियां के खुडपोरा क्षेत्र में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने अभियान चलाया। इस दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरू कर दी थी। इसके बाद मुठभेड़ स्थल पर फंसे लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर ले जाया गया।

पुलिस का कहना है कि एक आतंकी इरफान वर्ष 2017 से हिजबुल मुजाहिदीन के साथ काम कर रहा था। वहीं, शाहिद मीर के खिलाफ शोपियां थाने में आ‌र्म्स एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज है। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर मिले खून के निशान से लग रहा है कि कुछ आतंकी घटनास्थल से भागने में सफल रहे हैं। वहीं, तलाशी अभियान के दौरान गोला बारूद भी बरामद किया गया है।

chat bot
आपका साथी