Kashmir: गर्मियों में पर्यटकों को मिलेगा सुरक्षित कश्मीर, अफवाह फैलाने वालों पर कसी जाएगी नकेल

Militancy in Kashmir किसी भी नेता का नाम लिए बगैर आइजी ने कहा कि कुछ नेता अफवाहें फैलाकर कश्मीर में अशांति फैलाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन हमें भी उनके खिलाफ डोजियर तैयार करने में संकोच नहीं होगा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 02:52 PM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 02:52 PM (IST)
Kashmir: गर्मियों में पर्यटकों को मिलेगा सुरक्षित कश्मीर, अफवाह फैलाने वालों पर कसी जाएगी नकेल
हमें आतंकी संगठनों में शामिल आइईडी बनाने वाले विशेषज्ञों का पता चल चुका है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: इंस्पेक्टर जनरल आफ कश्मीर विजय कुमार ने दावा किया है कि गर्मियों में पर्यटकों को पूरी तरह से सुरक्षित कश्मीर मिलेगा। पुलिस ने इसके लिए पूरी रणनीति बना ली है और अगर जरूरत पड़ी तो उन नेताओं के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी जो कश्मीर में अफवाहें फैलाकर माहौल खराब करने का प्रयास करते हैं।

आइजी ने यह दावा पुलिस कंट्रोल रूम श्रीनगर में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि हाल ही में इस संदर्भ में पुलिस के आला अधिकारियों की एक बैठक हुई है जिसमें कश्मीर में हालात शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए रणनीति तैयार की गई। बैठक का पूरा ब्यौरा पत्रकारवार्ता में नहीं दिया जा सकता है लेकिन हम आश्वस्त करते हैं कि गर्मियों में पर्यटन सत्र शांतिपूर्ण रहेगा और काफी पर्यटक भी कश्मीर आएंग।

आइजी ने इस मौके पर कहा कि हमारा पड़ोसी देश नहीं चाहता कि कश्मीर में शांति हो और यहा पर्यटन को बढ़ावा मिले। लेकिन हम हर चुनौती का सामना करने को पूरी तरह से तैयार हैं। वहीं किसी भी नेता का नाम लिए बगैर आइजी ने कहा कि कुछ नेता अफवाहें फैलाकर कश्मीर में अशांति फैलाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन हमें भी उनके खिलाफ डोजियर तैयार करने में संकोच नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि आतंकियों के आइईडी लगाए जाने के सवाल पर आईजी ने कहा कि पकड़े गए आतंकी जहूर अहमद ने खुलासा किया था कि आतंकी आइईडी लगाने के प्रयास कर रहे हैं लेकिन हम उनके मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए तैयार हैं। हमें आतंकी संगठनों में शामिल आइईडी बनाने वाले विशेषज्ञों का पता चल चुका है। जल्द ही वे हमारी पकड़ में होंगे। 

chat bot
आपका साथी