कश्मीर के आइजी विजय कुमार की कश्मीरी हिंदुओं से अपील- आप कश्मीर छोड़कर न जाएं, आपकी सुरक्षा की जिम्मेदारी मेरी

आज आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने शेखपोरा में कश्मीरी हिंदुओं के बीच जाकर उन्हें सुरक्षा का यकीन दिलाया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा तंत्र में जो खामियां हैं उन्हें चिन्हित कर दूर किया जा रहा है। सभी कश्मीरी हिंदुओं की सुरक्षा का पुख्ता बंदोबस्त किया जा रहा है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 02:48 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 03:46 PM (IST)
कश्मीर के आइजी विजय कुमार की कश्मीरी हिंदुओं से अपील- आप कश्मीर छोड़कर न जाएं, आपकी सुरक्षा की जिम्मेदारी मेरी
कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने शेखपोरा में कश्मीरी हिंदुओं के बीच जाकर उन्हें सुरक्षा का यकीन दिलाया।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने मंगलवार को कश्मीरी हिंदुओं से कश्मीर न छोड़ने की अपील करते हुए कहा कि अगर वह कश्मीर से पलायन कर वह आतंकियों और उनके आकाओं के मंसूबे को ही कामयाब बनाएंगे। उन्होंने कश्मीरी हिंदुओं को सुरक्षा का पूरा यकीन दिलाते हुए कहा कि वह आने वाले दिनों में खुद इसमें सुधार को महसूस करेंगे। उन्होंने कश्मीरी हिंदुओं को ऐसी बयानबाजी भी नहीं करनी चाहिए जिससे आतंकियों के एजेंडे को बढ़ावा मिले।

आज शेखपोरा बड़गाम में बीते पांच दिनों से आंदोलनरत कश्मीरी हिंदुओं के साथ बातचीत में महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि आतंकी और उनके आका चाहते हैं कि कश्मीर में काेई भी अल्पसंख्यक न रहे, कश्मीरी हिंदुओं को कश्मीर से निकल जाना चाहिए। इसलिए अगर कश्मीरी हिंदुओं को कश्मीर से जाने के बजाय यहीं पर रहना चाहिए। अगर वह कश्मीर छोड़ते हैं तो आतंकियों के मंसूबे को ही कामयाब बनाएंगे।

आतंकियों ने बीते सप्ताह चाडूरा तहसीलदार कार्यालय में कार्यरत कश्मीरी हिंदु क्लर्क राहुल भट्ट की उसके कार्यालय में हत्या कर दी थी। राहुल भट्ट मूलत: जिला बड़गाम के संग्रामपोरा के रहने वाले थे। प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत ही उन्हें 2010 में नौकरी मिली थी और वह कश्मीरी पंडितों के लिए शेखपोरा, बड़गाम में बनाई गई ट्रांजिट कालोनी में ही रह रहे थे। उनकी हत्या के बाद से कश्मीरी हिंदुओं में जबरदस्त गुस्सा है। उन्होंने सरकार से अपनी सुरक्षा की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कश्मीर छोड़ने की चेतावनी दी है। शेखपोरा में कश्मीरी हिंदू बीते पांच दिनों से लगातार धरना दे रहे हैं।

आज आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने शेखपोरा में कश्मीरी हिंदुओं के बीच जाकर उन्हें सुरक्षा का यकीन दिलाया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा तंत्र में जो खामियां हैं, उन्हें चिन्हित कर दूर किया जा रहा है। सभी कश्मीरी हिंदुओं की सुरक्षा का पुख्ता बंदोबस्त किया जा रहा है। आने वाले समय लोग खुद सुरक्षा तंत्र में सुधार को महसूस करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम कश्मीर समेत प्रदेश के हर हिस्से से आतंकी हिंसा और आतंकियों के नेटवर्क को पूरी तरह नष्ट कर देंगे। इसके लिए हमारे आतंकरोधी अभियान लगातार जारी हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस, सेना और स्थानीय लोगों को, सभी को मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ना है तभी आतंकवाद का समूल नाश होगा और कश्मीर में स्थायी शांति बहाल होगी। उन्होंने कहा कि मैं आज यहां आप सभी से अपील करता हूं कि कोई ऐसा बयान न दें, कोई ऐसा काम न करें, जिससे हमारा दुश्मन अपने मंसूबों में कामयाब हो। कश्मीरी हिंदुओं काे कश्मीर से बाहर निकालना ही आतंकियों और उनके आकाओं का मंसूबा है। इसे मंसूबे को आप लोगों को हमारे साथ मिलकर नाकाम बनाना होगा।

आइजीपी ने कहा कि कश्मीरी हिंदुओं पर हमले कश्मीर से अल्पसंख्यकों विशेषकर कश्मीरी हिंदुओं को बाहर निकालने की साजिश है, जिसे हम कभी कामयाब नहीं होने देंगे। उन्होंने कश्मीरी हिंंदुओं पर पुलिस बल प्रयोग पर खेद जताते हुए कहा कि इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों को भी चिन्हित किया जा रहा है। उन्होंने कश्मीरी हिंदुओं से सुरक्षा व्यवस्था और शांति का वातावरण बनाए रखने में पुलिस के साथ सहयोग का आग्रह भी किया। 

chat bot
आपका साथी