Azadi Ka Amrit Mahotsav: हाकी जम्मू-कश्मीर ने 75वां आजादी का अमृत महोत्सव मनाया, तिरंगा रैली भी निकाली

हॉकी जम्मू-कश्मीर ने शनिवार को 75वें आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर केके हक्कू एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम जम्मू में एक समारोह का आयोजन किया। जिसमें विभिन्न क्लबों के हॉकी खिलाड़ियों ने भाग लिया। तिरंगा रैली निकाली गई।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 14 Aug 2022 03:07 PM (IST) Updated:Sun, 14 Aug 2022 03:07 PM (IST)
Azadi Ka Amrit Mahotsav: हाकी जम्मू-कश्मीर ने 75वां आजादी का अमृत महोत्सव मनाया, तिरंगा रैली भी निकाली
खिलाड़ियों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए।

जम्मू,जागरण संवाददाता : हॉकी जम्मू-कश्मीर ने शनिवार को 75वें आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर केके हक्कू एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम जम्मू में एक समारोह का आयोजन किया। जिसमें विभिन्न क्लबों के हॉकी खिलाड़ियों ने भाग लिया। तिरंगा रैली निकाली गई।

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।खिलाड़ियों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए।समारोह के दौरान अध्यक्ष हॉकी जम्मू-कश्मीर राजीव शर्मा और जम्मू-कश्मीर खेल परिषद के सदस्य ने कहा कि स्वतंत्रता के 75 वर्षों के दौरान भारत ने कई कदम आगे बढ़ाए हैं और अब भारत की गिनती दुनिया के विकसित देशों में होने लगी है। हमें अपने राष्ट्रीय ध्वज पर गर्व है।

इस समारोह में डा. तरण सिंह महासचिव हॉकी जम्मू-कश्मीर, प्रबंधक केके हक्कू एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम सतपाल सिंह, कोषाध्यक्ष हॉकी जम्मू-कश्मीर अंजलि और खेल परिषद के कई प्रशिक्षकों ने इस समारोह में भाग लिया।

गुरु गोबिंद सिंह स्कूल ने आजादी का अमृत महोत्व मनाया

जम्मू: श्री गुरु गोबिंद सिंह हायर सेकेंडरी स्कूल कुंजवानी में देश का 75वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर बच्चों ने रंगारंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जबकि स्कूल की ओर से जम्मू कश्मीर शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को इस मौके पर पुरस्कृत भी किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के चेयरमैन प्रोफेसर हरबंस सिंह ने की जबकि इस मौके पर भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के पूर्व कमीशनर आइडी सोनी मुख्यअतिथि जबकि जेके बाणी चैनल के जीएम तूर, डा. सुरजीत सिंह विशेष मेहमान थे।

मेहमानों का स्वागत स्कूल की प्रशासक चरणजीत कौर ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत पारंपरिक दीप प्रज्जवलित के साथ हुई जिसके बाद बच्चों ने राष्ट्रगान गाया। कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा देश के लिए बलिदान होने वाले बलिदानियों को श्रद्धांजलि भी दी।इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन प्रोफेसर हरबंस सिंह ने बच्चों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी जबकि कार्यक्रम का समापन प्रिंसिपल गुरताज सिंह के धन्यवाद भाषण से हुआ।

chat bot
आपका साथी