Jammu Kashmir: आतंकी बुरहान वानी के पिता ने पुलवामा में राष्ट्रध्वज फहराया

हिजबुल मुजाहिदीन के दुर्दांत आतंकी बुरहान वानी के पिता मुजफ्फर वानी ने पुलवामा में आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रध्वज फहराया। पेशे से अध्यापक मुजफ्फर वानी ने लड़कियों के गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल त्राल में आज सुबह राष्ट्रध्वज फहराया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 15 Aug 2021 10:59 AM (IST) Updated:Sun, 15 Aug 2021 11:31 AM (IST)
Jammu Kashmir: आतंकी बुरहान वानी के पिता ने पुलवामा में राष्ट्रध्वज फहराया
पेशे से अध्यापक मुजफ्फर वानी ने लड़कियों के गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल त्राल में आज सुबह राष्ट्रध्वज फहराया।

जम्मू, जेएनएन। हिजबुल मुजाहिदीन के दुर्दांत आतंकी बुरहान वानी के पिता मुजफ्फर वानी ने पुलवामा में आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रध्वज फहराया। पेशे से अध्यापक मुजफ्फर वानी ने लड़कियों के गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल त्राल में आज सुबह राष्ट्रध्वज फहराया। 

आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का दुर्दांत आतंकी बुरहान वानी को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में एक मुठभेड़ के दौरान जुलाई 2016 को मौत के घाट उतार दिया था। कश्मीर में बुरहान की मौत के बाद पांच महीनों तक लोगों ने प्रदर्शन किया था।

हालांकि गत शनिवार को बुरहान बानी के पिता मुजफ्फर वानी जो गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल त्राल में हैडमास्टर के पद पर कार्यरत हैं, के अपने पद से त्यागपत्र देने की अफवाह भी फैली थी। इस संदर्भ में मुजफ़्फर वानी ने कहा कि राष्ट्रध्वज फहराने के संदर्भ में उनके द्वारा त्यागपत्र देने की जो वीडियो जारी की गई है, उससे उनका कोई भी लेना-देना नहीं है। यह मात्र अफवाह है। उन्होंने इस पूरे प्रकरण की जांच पुलिस से करवाने की मांग की है।

गौरतलब है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आजादी का अमृत महोत्सव जारी है। इसके अंतर्गत प्रदेश के सभी सरकारी विभागों जिसमें शिक्षा विभाग भी आता है, के विभागाध्यक्षों को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में कार्यालयों में ध्वजारोहण करने के लिए कहा गया है।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आज जगह-जगह ध्वजारोहण किया गया। जम्मू-कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल ने आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत गांधीनगर के ग्रीन फील्ड मैदान में कार्यक्रम आयोजित किया। इस मौके पर स्पोटर्स काउंसिल के सीएओ डॉ. जफर इकबाल मुख्य अतिथि थे। उन्होंने राष्ट्रध्वज फहराया। इस अवसर पर स्पोटर्स काउंसिल के वरिष्ठ अधिकारी, कोच व ग्राउंडमैन भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी