Jammu Crime: कांग्रेस कार्यालय में की कर्मचारी की हत्या, हत्याकांड की रात में ही पुलिस ने आरोपित को दबोचा

कांग्रेस कार्यालय के बुजुर्ग कर्मी रोद कुमार की हत्या के आरोपित एक युवक को पुलिस ने दबोच लिया है। हालांकि ने इसकी पुष्टि नहीं की गई है लेकिन सूत्रों का कहना है कि आरोपित शहीदी चौक के बावे वाली गली का रहने वाला है।

By Nidhi VinodiyaEdited By: Publish:Mon, 27 Mar 2023 11:11 PM (IST) Updated:Mon, 27 Mar 2023 11:11 PM (IST)
Jammu Crime: कांग्रेस कार्यालय में की कर्मचारी की हत्या, हत्याकांड की रात में ही पुलिस ने आरोपित को दबोचा
कांग्रेस कार्यालय में की कर्मचारी की हत्या, हत्याकांड की रात में ही पुलिस ने आरोपित को दबोचा

जम्मू, जागरण संवाददाता : कांग्रेस कार्यालय के बुजुर्ग कर्मी रोद कुमार की हत्या के आरोपित एक युवक को पुलिस ने दबोच लिया है। हालांकि ने इसकी पुष्टि नहीं की गई, है लेकिन सूत्रों का कहना है कि आरोपित शहीदी चौक के बावे वाली गली का रहने वाला है।

उसे रविवार रात ही दबोच लिया गया था।कांग्रेस कार्यालय में पिछले करीब चालीस वर्ष से काम कर रहे 75 वर्षीय रोद कुमार पुत्र मेलाराम प्रेम नगर के रहने वाले थे। रविवार को दिनदहाड़े उनकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी।

हत्याकांड को सुलझाने के लिए सिटी पुलिस ने जांच शुरू की

आरोपित ने शहीदी चौक में बंद पड़े कांप्लेक्स में रोद कुमार पर ईंट से सिर, माथे, छाती पर हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया था। जब वे आरोपित के चंगुल से भाग कर बाहर निकले तो सड़क पर अचेत होकर गिर गए थे। बाद में उन्हें उपचार के लिए जीएमसी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया था। इस हत्याकांड को सुलझाने के लिए सिटी पुलिस ने जांच शुरू की। इस मामले में कुछ सबूत मिले थे, जिसके आधार पर पुलिस ने बावे वाली गली में रहने वाले एक युवक को पकड़ा।

पुलिस हत्यारोपितों के बारे में बताने से हट रही पीछे 

सूत्रों के अनुसार आरोपित ने हत्या की बात कबूल कर ली है, लेकिन अब तक पुलिस इस बारे में कुछ भी बताने से इंकार कर रही है। सोमवार शाम को पुलिस ने दोबारा घटनास्थल का जायजा लिया था और वहां पर कुछ सबूत भी एकत्र किए। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी मिली है, जिसने मामले को सुलझाने में पुलिस की मदद की। बताया जा रहा है कि आरोपित को भी पुलिस अपने साथ घटनास्थल पर ले गई थी, जहां उसकी निशानदेही पर पुलिस ने सबूतों को एकत्र किया था।

अंतिम संस्कार में मौजूद लोगों ने इस वारदात को लेकर जताया रोष

कांग्रेस के कई वरिष्ट नेता मृत कर्मी के अंतिम संस्कार में हुए शामिल मृत कर्मी रोद कुमार का अंतिम संस्कार सोमवार को जोगीगेट शमशान घाट में किया गया। इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश प्रधान विकार रसूल, कार्यवाहक प्रधान रमण भल्ला, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रविंद्र शर्मा सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

उधर, रोद कुमार के अंतिम संस्कार में मौजूद लोगों में भी इस वारदात को लेकर काफी रोष दिखा। लोगों का कहना था कि दिनदहाड़े इस हत्या ने बता दिया है कि शहर में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं और उन्हें कानून का डर नहीं है।

बुधवार को पुलिस कर सकती है खुलासा 

वहीं, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा कि पूरी पार्टी शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ी है। रोद कुमार कांग्रेस परिवार के वरिष्ठ सदस्य थे और उनको न्याय दिलवाने में पार्टी कसर नहीं छोड़ेगी। आरोपित से पूछताछ कर रही है पुलिस शहीदी चौक इलाके में हुए निर्मम हत्याकांड के इस मामले को लेकर पुलिस बुधवार तक खुलासा कर सकती है।

पुलिस हत्या की कड़ियों को जोड़ने में लगी है। हत्याकांड के पीछे के कारणों और हत्या में प्रयुक्त हथियार या अन्य सामान की बरामदगी कर पुलिस मामले के बारे में बताएगी। पुलिस के आला अधिकारी खुद इस मामले पर नजर रखे हुए हैं और आरोपित से पूछताछ कर हत्या के कारणों को जानने का प्रयास कर रही है।

chat bot
आपका साथी