दूसरे दिन भी शराब की दुकानों पर दिखा तलबगारों का जमघट

शराब की दुकानों पर दूसरे दिन भी रही लंबी कतारें

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 06:29 AM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 06:29 AM (IST)
दूसरे दिन भी शराब की दुकानों पर दिखा तलबगारों का जमघट
दूसरे दिन भी शराब की दुकानों पर दिखा तलबगारों का जमघट

जागरण संवाददाता, जम्मू : लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को दूसरे दिन भी शहर में शराब की दुकानों के बाहर खरीदारों की लंबी कतार नजर आई। अलबत्ता वीरवार के मुकाबले दूसरे दिन कुछ हद तक सामान्य दिखे और लोग शारीरिक दूरी अपनाकर व मॉस्क पहनकर दुकानों के बाहर कतारों में खड़े नजर आए। शुक्रवार को विभाग ने जम्मू-कश्मीर में शराब की 73 और दुकानें खोली थी। इस कारण भी इन दुकानों के बाहर वीरवार के मुकाबले भीड़ कम रही।

आबकारी विभाग ने गत दिवस पूरे प्रदेश में मात्र 41 दुकानें खोली थी। जम्मू जिले में मात्र 21 दुकानें खुली थी जिसके चलते कुछ क्षेत्रों में काफी भीड़ रही और लोग शारीरिक दूरी को भूल कर एक-दूसरे से सटकर कतार में खड़े दिखे। शुक्रवार को इन 21 दुकानों के अलावा जिले में 42 और दुकानें खुली। इस कारण भी भीड़ कम रही। जिन दुकानों के बाहर गत दिवस शाम पांच बजे तक लंबी-लंबी कतारें रही थी, वहां आज दोपहर बाद कतारें काफी सिमट चुकी थी। चंद-एक क्षेत्र में भी ग्राहकों की लंबी कतारें नजर आई।

-----------------

गर्म हवा के थपेड़े झेलकर भी घंटो कतार में खड़े रहे लोग

शुक्रवार को दिन में भीषण गर्मी थी और गर्म हवा के थपेड़े पड़ रहे थे, इसके बावजूद कई जगह लोगों ने घंटों कतार में खड़े रहकर खरीदारी की। बीसी रोड पर तो काफी लंबी कतार थी और कुछ लोग छाता लेकर भी कतार में खड़े नजर आए। तेज धूप के बीच लोगों ने अपनी बारी का इंतजार किया। कतारों में खड़े लोग तो शराब पाने के लिए गर्मी झेल रहे थे लेकिन सुरक्षाकर्मियों को तो इनकी वजह से गर्मी के थपेड़े सहने पड़े। शराब की दुकानों के बाहर शारीरिक दूरी का पालन करवाने के लिए सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई थी। जिन क्षेत्रों में ज्यादा लोग पहुंच रहे थे, वहां सुरक्षाकर्मियों की तैनाती भी अधिक थी। ऐसे में इन सुरक्षाकर्मियों को भी दिन भर तेज धूप के बीच खड़े रहना पड़ा।

chat bot
आपका साथी