गुपकार गैंग को राज्य के विकास से कोई लेना-देना नहीं: अनुराग

संवाद सहयोगी आरएसपुरा भाजपा के केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने वीरवार को जिला विकास

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 08:00 AM (IST)
गुपकार गैंग को राज्य के विकास से कोई लेना-देना नहीं: अनुराग
गुपकार गैंग को राज्य के विकास से कोई लेना-देना नहीं: अनुराग

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा: भाजपा के केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने वीरवार को जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में सुचेतगढ़ से खड़े पार्टी के प्रत्याशी चौधरी शामलाल के प्रचार के लिए क्षेत्र के बाजे चक गांव में चुनावी सभा की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35-ए को समाप्त कर दिया है। अब यह इतिहास बन चुका है, इसलिए गुपकार गैंग में शामिल पार्टियां लाख कोशिश करें अब यह दोबारा नहीं बहाल हो सकता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे ऐसे राष्ट्रविरोधी दलों के झांसे में नहीं आएं।

अनुराग ने कहा कि गुपकार गैंग दो-चार परिवारों के बारे में ही सोचता है। उसे देश के विकास से कोई लेना देना नहीं है। केंद्र की भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश में विकास को रफ्तार दी है। जम्मू-कश्मीर में पहली बार डीडीसी चुनाव भाजपा के कारण ही हो रहे हैं, क्योंकि प्रधानमंत्री चाहते हैं कि सत्ता गांव-कस्बों तक पहुंचे। ठाकुर ने कहा कि लोगों को एक बार फिर से इस चुनाव में भाजपा के कमल के निशान को जिताना है। इस दौरान बीडीसी चेयरमैन तरसेम लाल शर्मा भी भाजपा में शामिल हुए, जिनका पार्टी नेताओं ने हार पहनाकर स्वागत किया।

निर्दलीय उम्मीदवार को जिताने में जोर लगा रहे भाजपा कार्यकर्ता

संवाद सहयोगी, बिश्नाह : क्षेत्र में डीडीसी चुनाव में पहले टिकट बंटवारे को लेकर गुस्साए भाजपा कार्यकर्ताओं को मनाने का सिलसिला चला। अभी तक उसमें कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है। अपनी पसंद का उम्मीदवार नहीं मिलने से क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपना आजाद उम्मीदवार फकीर चंद भगत को खड़ा कर दिया। वे भगत को जिताने के लिए दिन-रात प्रचार कर रहे हैं, जो भाजपा के लिए बड़ी सिरदर्दी है। वे लोगों को फकीर चंद भगत के हक में वोट डालने के लिए राजी कर रहे हैं। वहीं भाजपा भी रूठे हुए कार्यकर्ताओं को मनाने का प्रयास कर रही है। इसके लिए सांसद सहित बिश्नाह चुनाव प्रभारी अयोध्या गुप्ता भी कई बार उनके साथ बैठक कर चुके हैं लेकिन बागी हुए भाजपा कार्यकर्ताओं का गुस्सा शांत नहीं हुआ। वहीं, एक अन्य आजाद उम्मीदवार कीमती भगत भी मैदान में उतर आए हैं, जिससे यह समीकरण कुछ बदल रहा है, हमेशा भाजपा का झंडा उठाकर चलने वाले बिश्नाह भाजपा मंडल प्रधान विजय सैनी, महासचिव प्रेमपाल शर्मा, महासचिव सुरेंद्र सिंह बिट्टू, ओबीसी मोर्चा के प्रधान कुलदीप सोढ़ी, किसान मोर्चा के प्रधान शमशेर सिंह मन्हास सहित कई ऐसे लोग हैं जो भाजपा के खिलाफ प्रचार करते हुए आजाद उमीदवार फकीर चंद भगत को जीत दिलाने के लिए कमर कस चुके हैं। अगर समय रहते पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने यह मसला नहीं सुलझाया तो भाजपा को भारी नुकसान हो सकता है।

chat bot
आपका साथी