गुलाम नबी आजाद को जम्मू हवाई अड्डे से वापस दिल्ली भेजा

गुलाम नबी आजाद को जम्मू हवाई अड्डे से वापिस दिल्ली भेजा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Aug 2019 08:13 AM (IST) Updated:Thu, 22 Aug 2019 06:39 AM (IST)
गुलाम नबी आजाद को जम्मू हवाई  अड्डे से वापस दिल्ली भेजा
गुलाम नबी आजाद को जम्मू हवाई अड्डे से वापस दिल्ली भेजा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्यसभा में विपक्ष के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद को मंगलवार दोपहर बाद जम्मू हवाई अड्डे से वापस दिल्ली भेज दिया गया। आजाद दिल्ली से दोपहर करीब ढाई बजे जम्मू हवाई अड्डे पहुंचे थे। वह राज्य और पार्टी नेताओं के नजरबंद होने से उपजे हालात का जायजा लेने के लिए आए थे।

प्रशासन ने आजाद को हवाई अड्डे से बाहर आने की अनुमति नहीं दी। गांधी नगर फायर ब्रिगेड कार्यालय के नजदीक उनके घर पर पुलिस को तैनात कर दिया गया था। पार्टी के कुछ नेता हवाई अड्डे के बाहर आजाद के स्वागत के लिए पहुंचे थे। प्रशासन और पुलिस ने आजाद को किसी नेता से मिलने नहीं दिया। करीब दो घंटे बाद आजाद को वापस फ्लाइट से दिल्ली भेज दिया गया।

आजाद ने बताया कि वह कोई कार्यक्रम करने के लिए नहीं आए हैं। वह पार्टी नेताओं से मुलाकात कर हालात का पता करने के लिए आए हैं, लेकिन प्रशासन नहीं माना। पार्टी सूत्रों ने बताया कि आजाद को अपने निवास स्थान पर जाकर राज्य के हालात का जायजा लेना था। इस दौरान उन्हें पार्टी के नजरबंद किए गए नेताओं के बारे में जानकारी हासिल करनी थी। कांग्रेस के प्रदेश प्रधान जीए मीर और रमण भल्ला सहित कुछ नेता पहले ही नजरबंद हैं। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रविन्द्र शर्मा ने कहा कि आजाद को किसी से मिलने न देना और हवाई अड्डे से बाहर आने की अनुमति न देने से पता चलता है कि राज्य में इमरजेंसी जैसे हालात हैं। लोकतंत्र में अपनी बात कहने का हर किसी को हक है, लेकिन विपक्ष की बात को दबाया जा रहा है।

सनद रहे कि गुलाम नबी आजाद को गत आठ अगस्त को भी जिला प्रशासन ने कश्मीर मुख्य हवाई अड्डे पर रोक लिया था। वह जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने, जम्मू कश्मीर व लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने के बाद घाटी में बने तनाव का जायजा लेने पहुंचे थे।

chat bot
आपका साथी